भाजपा ने कर्जमाफी का वादा निभाया: हृदय नारायण दीक्षित

भाजपा ने कर्जमाफी का वादा निभाया: हृदय नारायण दीक्षितउन्नाव की सभा में बोलते हृदय नारायण दीक्षित

नवनीत अवस्थी/स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

बीघापुर (उन्नाव)। यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित का कहना है कि प्रदेश सरकार ने किसानों से जो वादा किया था, वह पूरा किया है। ऋणमोचन योजना के तहत किसानों को प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लेने बीघापुर आए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार अपने वादे धीरे-धीरे पूरा कर रही है। सरकार पर 36 हजार करोड़ रुपए का बोझ आ गया है। इसलिये थोड़ा समय जरूर लग रहा है।

हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि अभी बिजली आपूर्ति और नहरों में पानी की उपलब्धता नहीं हो पा रहा है। यह मेरे और सरकार के संज्ञान में है। इस दिशा में तेजी से प्रयास जारी है। शीघ्र ही परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में जो पात्र वंचित रह गए हैं, उन्हें जल्द से जल्द इस योजना का लाभ सुनिश्चित कराने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए गए हैं। इसमें कोई हीलाहवाली नहीं होगी।

ये भी पढ़ें- देश के दिग्गज कृषि के जानकार ने कहा, ऋण माफी कोई समाधान नहीं

उन्नाव जनपद में लगभग 99 हजार किसानों को ऋण माफ़ी का लाभ मिलेगा। वीघापुर क्षेत्र से 1898 किसान बुलाए गए हैं। समारोह का संचालन करते हुए उपजिलाधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि दूसरे चरण में 1898 किसानों को प्रमाण पत्र वितरित किए जा रहे हैं। शीघ्र ही शेष किसानों को भी प्रमाण पत्र प्रदान कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- धान के समर्थन मूल्य पर 15 रुपए बोनस देगी योगी सरकार

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top