वाह : संविदा पर तैनात डॉक्टर ने बदल दी अस्पताल की सूरत 

Priya chaursiyaPriya chaursiya   15 Jun 2017 9:09 PM GMT

वाह : संविदा पर तैनात डॉक्टर ने बदल दी अस्पताल की सूरत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र डिघौरा

रायबरेली। आजकल जहां सरकारी अस्पतालों में ज्यादातर अव्यवस्था देखने को मिलती है, वहीं जनपद के हरचन्दपुर ब्लाक में अघौरा घाट से चार किलोमीटर पूर्व स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र डिघौरा धीरे-धीरे क्षेत्र में अच्छी सुविधाओं के लिए अपनी अलग पहचान बनाता जा रहा है। अस्पताल के अन्दर प्रवेश करते ही हरी-भरी क्यारी और फूल पौधे देखकर मन प्रसन्न हो जाता है। यह सब यहां तैनात संविदा डाक्टर ने किया है।

ये भी पढ़ें- यूपी में दबंगों ने फूंका एक दलित का घर

डिघौरा गाँव की कंचन देवी (45) बताती हैं, "अस्पताल में संविदा पर तैनात डाक्टर जहीर अब्बास बहुत अच्छे हैं। समय से मिल जाते हैं। जब ये डाक्टर आने लगें हैं तब से हम लोगों को हरचन्दपुर अस्पताल नहीं जाना पड़ता है।"

डिघौरा गाँव की ही आशा बहु पुष्पा देवी (40) बताती हैं, "यहां तैनात परमानेन्ट डाक्टर प्रीती सिंह बहुत कम आती हैं, संविदा पर तैनात डाक्टर जहीर अहमद रोज आते हैं। जब से ये यहां तैनात हुए हैं अस्पताल की सूरत बदल दी है।"

ये भी पढ़ें- ऋषि परंपरा का प्रसाद है योग: सीएम योगी

हरचन्दपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की ब्लाक प्रोग्राम मैनेजर आरती सिंह ने बताया, "वहां तैनात डॉक्टर प्रीती लता सिंह अनुपस्थित चल रही हैं। लेकिन डाक्टर जहीर अब्बास ने अस्पताल की काया पलट कर दी है। अस्पताल में परिसर को हरा-भरा रखने के लिये डाक्टर साहब ने अपने खर्च पर माली की व्यवस्था की है।"

वहीं डाक्टर जहीर अब्बास का कहना है, " जब मरीज अस्पताल में आता है तब अगर यहां का माहौल अच्छा हो और उसके साथ अच्छा व्यवहार किया जाये तो उसकी आधी बिमारी यूं ही दूर हो जाती है। कोशिश रहती है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की सेवा कर सकूं।"

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top