25 लाख की लागत लगने के दस वर्षों बाद भी नहीं चालू हो पाया पीलीभीत का बीसलपुर रोडवेज बस स्टैंड  

Anil ChaudharyAnil Chaudhary   25 Oct 2017 6:25 PM GMT

25 लाख की लागत लगने के दस वर्षों बाद भी नहीं चालू हो पाया पीलीभीत का बीसलपुर रोडवेज बस स्टैंड  निर्माणाधीन बस स्टैंड 

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

बीसलपुर(पीलीभीत)। विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के चलते बीसलपुर नगर में 25 लाख रुपए की लागत से बना रोडवेज बस स्टैंड करीब एक दशक बाद भी चालू नहीं हो सका है। इसके चलते यहां के आम लोगों को अभी तक इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।

क्षेत्रीय जनता की बेहद मांग पर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने करीब एक दशक पूर्व बीसलपुर नगर में 25 लाख रुपए की लागत से रोडवेज बस स्टैंड बनवाया था। बस स्टैंड बनते ही क्षेत्रीय जनता में खुशी की लहर दौड़ गई थी। लेकिन विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के चलते यह बस स्टैंड अभी तक चालू नहीं हो पाया है। नगर से गुजरकर विभिन्न शहरों को जाने वाली रोडवेज बसें इस बस स्टैंड तक आती ही नहीं है। सारी बसे ईदगाह चौराहा होकर ही अपने-अपने गंतव्यों को चली जाती है। वहीं रात में कुछ बसें खड़ी भी अवश्य रहती हैं। विभाग ने बस स्टैंड की रखवाली के लिए एक चौकीदार भी नियुक्त कर दिया है।

ये भी पढ़ें- पिछले 40 साल से एक घर में चल रहा फतेहपुर बस स्टैंड

इस बस स्टैंड पर बसें न आने की वजह से लोगों को बसें पकड़ने के लिए ईदगाह चौराहे पर जाना पड़ता है। क्षेत्रीय जनता द्वारा इस संबंध में बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी अधिकारियों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

इस रोडवेज बस स्टैंड के बारे में मोहल्ला शिवाजी नगर के रहने वाले अशोक शुक्ला (35 वर्ष) ने बताया, "उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के अधिकारियों ने अविवेकपूर्ण निर्णय लेते हुए यह रोडवेज बस स्टैंड गलत स्थान पर बनवा दिया है। इसी वजह से बस स्टैंड अभी तक चालू नहीं हो पा रहा है।"

वहीं मोहल्ला रामनगर के भानुप्रताप सिंह (45 वर्ष) ने बताया, "इस बस स्टैंड को चालू ना कराकर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के अधिकारी अपनी तानाशाही का परिचय दे रहे हैं, लेकिन इनकी अनदेखी और तानाशाही प्रवति के चलते बस स्टैंड चालू ना होने से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।"

ये भी पढ़ें- रोडवेज बस स्टैंड परिसर में लगेंगे सीसीटीवी

“इस बस स्टैंड को चालू करवाने के लिए कई बार मांग की गई। लेकिन परिवहन निगम के अधिकारियों ने इस ओर खास ध्यान नहीं दिया। मैं दोबारा विभाग के उच्चाधिकारियों से इस संबंध में बात करुंगा। इस बस स्टैंड को जल्दी ही चालू करवाया जाएगा।”
छेदालाल जायसवाल, चेयरमैन, बीसलपुर नगर पालिका

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top