फैजाबाद मण्डलायुक्त ने दिया आदेश “कोई भी पात्र राशन कार्ड बनवाने से न छूटे “ 

Rabish KumarRabish Kumar   15 Jun 2017 10:09 PM GMT

फैजाबाद मण्डलायुक्त ने दिया आदेश “कोई भी पात्र राशन कार्ड बनवाने से न छूटे “ मण्डलीय समीक्षा बैठक

रबीश कुमार

स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

फैजाबाद। कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में मण्डलीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मण्डलायुक्त मनोज मिश्र ने कहा, "राशन कार्ड सत्यापन में कोई पात्र व्यक्ति छूटने न पाये, वर्तमान सरकार की मंशा गुणवत्ता के साथ वास्तविक व्यक्ति को लाभ पहुंचाने की हैं।"

ये भी पढ़ें- मेंथा पेराई करके भी कर सकते हैं कमाई

मण्डलायुक्त ने कहा, "फील्ड स्तर पर मां और नवजात शिशुओं के अच्छे स्वास्थ्य के लिये अनेक योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन योजनाओं का वास्तविक लाभ पात्र माता और बच्चे को मिले इसके लिए एएनएम, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के साथ अन्य चिकित्सको एवं पैरामेडिकल स्टाफ को सक्रिय करें।"

विद्युतीकरण की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा में उन्होंने कहा, "इन सभी योजनाओं में गुणवत्ता व समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए। ट्रांसफार्मरों को समय से 48 घण्टें के अन्दर बदला जाए तथा इसके लिए टोल फ्री नम्बर 1912 को प्रचारित किया जाये।”

ये भी पढ़ें- वाह : संविदा पर तैनात डॉक्टर ने बदल दी अस्पताल की सूरत

किसानों को बीज, खाद सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराने के साथ धान की पौध लगाने हेतु सिचाई व नलकूप विभाग सिंचाई हेतु पानी की उपलब्धता भी सुनिश्चित कराए। शिक्षा विभाग प्राइमरी विद्यालयों में 30 बच्चो पर एक तथा जूनियर विद्यालयो में 35 बच्चों पर एक अध्यापक का मानक पूरा करें तथा 15 से 30 जुलाई के मध्य समस्त बच्चों को स्कूली ड्रेस, जूता-मोजा तथा स्कूली बैग उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top