जनसहयोग से गाजियाबाद बनेगा स्वच्छ, स्वस्थ, हरित व समृद्ध : जिलाधिकारी  

जनसहयोग से गाजियाबाद बनेगा स्वच्छ, स्वस्थ, हरित व समृद्ध : जिलाधिकारी  मीटिंग में गाजियाबाद कि डीएम 

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

गाजियाबाद। जिले को स्वच्छ स्वस्थ हरित व समृद्ध बनाने के लिए जिलाधिकारी रितु महेश्वरी ने जिला प्रशासन के साथ-साथ जिले के सभी नागरिकों से सहयोग की अपील की है।

जिलाधिकारी ने कहा, "जन जागरण, जन भागीदारी, जन सहयोग के बिना कोई भी मुहिम सफल नही हो सकती। इसी को देखते हुए कलेक्ट्रेट हाल में जिले के प्रमुख एनजीओ, आरडब्लूए फेडरेशन, पर्यावरण विद्वानों के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ जिले को कैसे स्वच्छ स्वस्थ हरित एवं समृद्ध बनाया जा सकता है।

एक संगोष्ठी का आयोजन किया, जिसमें गांव कनेक्शन फाउंडेशन की टीम के साथ जिले के लगभग सभी संस्थानों के पदाधिकारियों के साथ उनके वालेंटियर्स ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया। इस संगोष्ठी में दो सौ से ज्यादा संगठनों ने हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें- गाँव के बच्चे न रह जाएं पीछे इसलिए ग्राम प्रधान खुद पढ़ाते हैं जनरल नॉलेज



जिलाधिकारी ने अपनी प्रशासनिक टीम के साथ संगोष्ठी में आए लोगों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आज एक बात तो तय हो गई कि अब गाजियाबाद को एक स्वच्छ स्वस्थ हरित एवं समृद्ध होने से कोई नही रोक सकता। जिस जिले में एक बार कहने पर इतने सारे संगठनों के लोग एक मंच पर आने को तैयार हो उस जिले को स्वच्छ स्वस्थ हरित एवं समृद्ध होने में ज्यादा समय नही लगेगा।

नगर आयुक्त चंद्र प्रकाश सिंह ने लोगों को बताया कि देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर व गाजियाबाद में कई समानता है जैसे इंदौर मप्र का औद्योगिक शहर है ठीक उसी प्रकार गाजियाबाद उप्र का प्रमुख औद्योगिक शहर के साथ साथ जनसंख्या व क्षेत्रफल व आवादी में भी काफी समानता है। जिले में बस एक दृढ़ इक्छा शक्ति की जरूरत है शहर को नम्बर एक शहर बनाने के लिए और जिस तरह से आप लोग इस पूरे कार्य को लेकर उत्साहित नजर आ रहे है मुझे सौ प्रतिशत उम्मीद है कि गाजियाबाद जल्द ही साथ स्वच्छ शहरों में नम्बर एक होगा।

ये भी पढ़ें- मिशन उड़ान से संवारा जाएगा गरीब बच्चों का बचपन


एडीएम प्रशासन ज्ञानेंद्र सिंह ने एनजीओ व आरडब्लूए के लोगों से अपील की ज्यादा से ज्यादा लोग इस पूरे अभियान से जब तक नहीं जुड़ेगें यह मुहिम सफल नही हो सकती इसलिए हम तो अपने स्तर से सौ प्रतिशत देंगे ही आप सभी से भी हमारी अपील है कि इस पूरे अभियान में सहयोग प्रदान करें।
ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top