आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का नहीं हो रहा भुगतान

Mo. AmilMo. Amil   4 July 2017 5:56 PM GMT

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का नहीं हो रहा भुगतानमानदेय भुगतान के लिए प्रदर्शन करती आंगनबाड़ी कर्यकत्रियां

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

एटा। पोलियो अभियान में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय भुगतान समय पर नहीं हो पाता। एक वर्ष से पोलियो अभियान और दो वर्ष से इन्द्रधनुष अभियान और वीएचएनडी का मानदेय भुगतान न होने से नाराज आंगनबाड़ी कर्यकत्रियों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अलीगंज पर हंगामा किया।

नाराज कार्यकत्रियों ने सीएचसीपर तैनात चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेश शर्मा का घेराव कर डाला, वहीं चिकित्सा अधीक्षक ने पोलिया अभियान में व्यवधान डालने के लिए हंगामा करने वाली कार्यकत्रियोंकी जानकारी डीएम, सीएमओ अैर डीपीआरओ को दी है।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री जी, प्रदेश में पशु चिकित्सा केंद्रों का हाल देखिए

अलीगंज तहसील की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां कई वर्ष से पोलियो अभियान, इन्द्रधनुष अभियान व वीएचएनडी अभियान में कार्य कर रहीं हैं। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का आरोप है कि उन्हें उनके मानदेय का भुगतान नहीं किया जा रहा है। मानदेय भुगतान न मिलने से नाराज आंगबाड़ी कार्यकत्रियों ने सीएचसी अलीगंज पर हंगामा कर दिया।

कार्यकत्री सीमा देवी का कहना है,“ उन्हें इन्द्रधनुष अभियान का दो वर्ष से मानदेय भुगतान नही मिला है वही एक वर्ष से पोलियो अभियान का भी कोई भुगतान नहीं हुआहै।”

कार्यकत्री मीरा देवी का कहना है,“ दो वर्ष से कोई भुगतान नहीं किया जा रहा है। कई बार भुगतान के लिए कहा गया लेकिन कोई सुनवाई होती नहीं है।”

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने पोलियो अभियान के कार्य को बाधित किया है, इनके द्वारा किए गए हंगाते को लेकर उन्होने डीएम, सीएमओ, बीडीओ और डीपीओ को इनकेएक दिन का मानदेय काटने की कार्यवाही के लिए पत्र लिखकर दिया है, वही इनको पोलियो और इन्द्रधनुष अभियानों का भुगतान किया जा चुका है। उनके पास भुगतानकिए गयीं कार्यकत्रियों की सूची भी है। -डॉ. राजेश शर्मा, चिकित्सा अधीक्षक, सीएचसी अलीगंज

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top