नेता, अफसर समेत सभी ने किया योग  

नेता, अफसर समेत सभी ने किया योग   योगा करने पहुंचे आला अधिकारी

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

जौनपुर। विश्व योग दिवस के मौके पर पुरा जिला योगमय दिखा। अलसुबह यूनिवर्सिटी, कॉलेजों और स्कूलों में योग दिवस पर योग हुआ। योग प्रशिक्षकों ने लोगों को योग करने का तरीका बताया। वहीं सभी ने इस दौरान शपथ ली कि अब वह अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करेंगे। जिला प्रशासन की ओर से टीटी कॉलेज में आयोजित योग दिवस में लोगों की जबरदस्त भीड़ उमड़ी। योग करने के दौरान लोग काफी उत्साहित नज़र आए।

ये भी पढ़ें : InternationalYogaDay: मोदी के साथ योग करने गए कई बच्चे बीमार

योग दिवस की तैयारियां कई दिनों से चल रही थी। बुधवार को मौका था योग दिवस को सफल बनाने का। विश्व योग दिवस के मौके पर जिला प्रशासन और पतांजलि यो समिति के तत्वावधान में टीडी कॉलेज में योग दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान योग दिवस की शुरुआत डीएम सर्वज्ञ राम मिश्रा, एसपी शैलेष पांडेय, विधायक डॉ हरेंद्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय ने दीप प्रज्जवलित कर योग दिवस का शुभारंभ किया।

आयोजन में मौजूद डीएम सर्वज्ञ राम मिश्रा ने कहा कि योग करके हम निरोग रह सकते हैं। इसलिए सभी को योग करना चाहिए। विधायक डॉ हरेंद्र सिंह ने कहा कि सभी को योग अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी की वजह से पूरे विश्व में योग दिवस पर लोगों ने योग किया है। सुबह सवा पांच बजे योग प्रशिक्षक अचल हरि ने लोगों को योग के फायदे और योग करने का तरीका बताया।

ये भी पढ़ें : तस्वीरों में देखिए #InternationalYogaDay पर पीएम नरेंद्र मोदी का अंदाज़

वहीं टीडी इंटर कॉलेज में जिला जिला जज नंदलाल ने योग दिवस का शुभारंभ किया। इसके अलावा वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के मुक्तांगन में योग दिवस मनाया गया। योग दिवस के अवसर पर योग आचार्य अमित आर्य ने कॉमन प्रोटोकॉल के तहत योगाभ्यास करवाया। उन्होंने योग के लाभों पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा की।

आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश सरकार के दर्जा प्राप्त कैबिनेट मंत्री समन्वय सेवा केंद्र आश्रम जबलपुर के महामंडलेश्वर स्वामी अखिलेश्वरानंद ने कहा कि आज पूरी दुनिया योग के प्रति नतमस्तक हो गई है।

कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर राजाराम यादव ने कहा कि हमारा देश अध्यात्मिक राष्ट्र है, इसलिए हम विश्व गुरु हैं। सम्पूर्ण विश्व का मार्गदर्शन हमारे संन्यासी कर सकते हैं, वहीं तहसील स्तर पर भी कई जगह योग दिवस मनाया गया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top