बीस वर्षों से सड़क खराब, ग्रामीण परेशान 

Mo. AmilMo. Amil   14 July 2017 1:42 PM GMT

बीस वर्षों से सड़क खराब, ग्रामीण परेशान ग्राम पंचायत बघेला का जर्जर मुख्य मार्ग।

स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

कासगंज। सोरों विकासखण्ड की ग्राम पंचायत बघेला का मुख्य मार्ग पूरी तरह से जर्जर है। अखिलेश सरकार में लोहिया आदर्श गाँव की सूची में शामिल होने के बाद भी इस गाँव के मुख्य मार्ग की हालत नहीं सुधरी। यह समस्या पिछले 20 वर्षों से बनी हुई है। उखड़े मार्ग से क्षेत्र के आधा दर्जन गाँव प्रभावित हैं।

योगी सरकार बनने के बाद से सोरों ब्लॉक क्षेत्र के लोगों को खस्ताहाल मार्ग से निजात पाने की उम्मीद जगी है। क्षेत्र की ग्राम पंचायत बघेला का मुख्य मार्ग पिछले 20 वर्षों से खराब पड़ा है। मार्ग को दुरुस्त करने के नाम पर बस खानापूर्ति की गई है। इस मार्ग से लगभग आधा दर्जन गाँव जुड़े हुए हैं। यह मार्ग सोरों के लहरा से बघेला, कण्डेलगंज होकर बरेली आगरा राजमार्ग से जुड़ता है। इसी मार्ग से गाँव सरोली से भउपुरा और सलेमपुर बीबी जुड़े हुए हैं।

ये भी पढ़ें- मुआवजा नहीं मिला तो पाट दिया माइनर

गाँव के कृष्णपाल सिंह सोलंकी (62 वर्ष) कहते हैं, “मार्ग को खराब हुए 20 वर्ष हो गए। मार्ग को सुधारने के लिए कोई जनप्रतिनिधि आगे नहीं आ रहे हैं।” गाँव कण्डेलगंज निवासी धनीराम (32 वर्ष) का कहना है, “मार्ग पर पिछले दिनों पत्थर डलवाए गए थे, यहां से निकलना दूभर हो जाता है।” गाँव बघेला के रामभान सिंह (75 वर्ष) का कहना है, “ये गाँव पिछली सरकार में लोहिया गाँव में शामिल हुआ था। तब भी इस मार्ग पर कोई काम नहीं हुआ।” गाँव के कुंवरपाल सिंह (38 वर्ष) ने बताया, “कुछ दूर तक सड़क पर लेपन का काम हुआ उसके बाद सिर्फ पत्थर डलवा दिए गए, अगर यह मार्ग सही हो जाए तो बहुत लोगों को राहत मिलेगी।”

ग्राम पंचायत बघेला की प्रधान मोहरश्री देवी ने बताया हमने इस मार्ग को सही कराने के लिए जिला पंचायत, विधायक निधि और ग्राम पंचायत विभाग तक गुहार लगाई, अभी तीन दिन पहले ही फिर से विभाग को लिखा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top