बिल न जमा करने वालों का चौराहे पर लिखा जाएगा नाम 

बिल न जमा करने वालों का चौराहे पर लिखा जाएगा नाम प्रतीकात्मक तस्वीर

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

गाजियाबाद। लाख कोशिश के बाद भी बिजली का बिल न अदा करने वाले बाकाएदारों के खिलाफ बिजली विभाग ने एक नया तरीका अपनाने की योजना बनाई है। योजना के अनुसार, विभाग बिजली के बड़े बकाएदारों के नाम अब शहर के प्रमुख चौराहों पर सार्वजनिक करेगी।

बिजली विभाग ऐसे बकाएदारों के खिलाफ नेम एंड फेम एक्टीविटी के माध्यम से नाम सार्वजनिक करेगा। बिजली विभाग के मुख्य अभियंता एसके गुप्ता ने बताया, “शहर के प्रमुख चौराहे पर फ्लैक्सी लगाकर नाम सार्वजनिक किए जाएंगे। 15 जून से बिजली विभाग बिजली चोरी रोकने के लिए तथा फीडरों के सेनेट्राइजेशन का अभियान चला रहा है। दस दिन से चल रहे इस अभियान में अब तक गाजियाबाद जोन में 479 बिजली चोरी के मामले पकड़े गए हैं। सभी में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।”

ये भी पढ़ें- आपातकाल : 42 साल पहले आज सुबह भारत फिर ग़ुलाम था

गाजियाबाद जिले में 304 मुकदमे बिजली चोरी के दर्ज कराए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्र में 196, ट्रांस हिंडन में 59 व लोनी में 40 मुकदमे बिजली चोरी के दर्ज कराए गए हैं। इसके साथ-साथ 1115 नए कनेक्शन भी दिए गए हैं। टीएचए में 231 व गाजियाबाद शहर में 246 नए कनेक्शन दिए गए हैं। बकाया न जमा करने वाले 156 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए हैं। मुख्य अभियंता एसके गुप्ता ने बताया कि यह अभियान 15 सितंबर तक चलेगा।

इस बारे में गौरव भारद्वाज (32 वर्ष) कहते हैं, “ऐसे बकायादारों के नाम सार्वजनिक करने से वो शर्मवश अपना बिल जरूर जमा करा देंगे। अगर बकायादारों में थोड़ी भी शर्म होगी तो अपना बकाया बिल नाम सार्वजनिक करने से पहले जमा करा देंगे।” जबकि शिवकुमार (55 वर्ष) कहते हैं, “बिल के साथ-साथ विभाग को लोगों की समस्याओं पर भी ध्यान देना चाहिए। आए दिन तार टूटने कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। विभाग लापरवाही बरतने वाले अपने कर्मचारियों पर भी कठोर कार्रवाई करे।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top