Top

युवाओं के नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने की प्रक्रिया शुरू 

Pankaj TripathiPankaj Tripathi   11 July 2017 10:41 AM GMT

युवाओं के नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने की प्रक्रिया शुरू प्रतीकात्मक तस्वीर

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

गाजियाबाद। निर्वाचन आयोग ने विधानसभा क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों में युवाओं का नाम जोड़ने के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया है। आयोग ने मास्टर ट्रेनरों के प्रशिक्षण समेत पूरी कार्ययोजना जारी कर अक्टूबर तक अभियान जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

प्रशासनिक अफसरों ने कार्यक्रम के हिसाब से तैयारी शुरू कर दी है। अपर जिलाधिकारी वित्त व राजस्व राजेश कुमार ने बताया, “निर्वाचन आयोग ने विधानसभावार निर्वाचक नामावलियों में युवा मतदाताओं को जोड़ने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।”

ये भी पढ़ें- एक महिला इंजीनियर किसानों को सिखा रही है बिना खर्च किए कैसे करें खेती से कमाई

उन्होंने बताया कि आठ से 27 जून तक 18 वर्ष की आयु पूर्व करने वाले युवाओं के नाम मतदाता सूची में जोड़कर मृत मतदाताओं के नाम निर्वाचक नामावलियों से हटाए जाएंगे। जुलाई के महीने में बीएलओ डोर-टू-डोर सत्यापन और आवेदन प्राप्त करेंगे। इसके साथ ही 9 से 23 जुलाई तक राजनीतिक दलों के बूथ लेवल एजेंटों से दावे प्राप्त कर निस्तारण किया जाएगा।”

एडीएम ने बताया, “अगस्त माह में अन्य सभी दावे-आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा, जबकि सितंबर में डाटा अपलोड करने के साथ ही पुनरीक्षण की पूरक सूची तैयार कर निर्वाचक नामावलियों का मुद्रण किया जाएगा। अपर जिलाधिकारी वित्त व राजस्व राजेश कुमार ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश मिलते ही पूरी तैयारी कर ली गई है।

ये भी पढ़ें- भारतीय गन्ना अनुसंधान संस्थान नहीं रहेगा बिजली पर निर्भर, सौर ऊर्जा से बनेगी बिजली

अभियान को तय समय में पूरा किया जाएगा। जलालाबाद गाँव के गौरव त्यागी (18 वर्ष) कहते हैं, “इस अभियान के माध्यम से वो इस बार के निगम चुनाव में अपने पसंद के उम्मीदवार को वोट कर सकेंगे।”जबकि संजय नगर निवासी अनुपमा गुप्ता (19 वर्ष) का कहना है, “अब आगामी सभी चुनावों में मैं अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करेंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.