गर्मी से रेल लाइन चटकी, कानपुर-फर्रुखाबाद रेल रूट प्रभावित

गर्मी से रेल लाइन चटकी, कानपुर-फर्रुखाबाद रेल रूट प्रभावितकानपुर-फर्रुखाबाद रेल रूट पर स्थित ईसन नदी पुल।

उपदेश कुमार, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

बिल्हौर (कानपुर)। कानपुर-फर्रुखाबाद रेल रूट के पुल संख्या 102 के समीप रेल पटरी का जोड़ गर्मी और तेज रफ्तार रेलगाड़ी के निकलने से क्रैक हो चुका है। इससे पहले की कोयी हादसा होता, इसकी जानकारी शुक्रवार को रेलवे के अधिकारियों को लगी। जैसे-तैसे रेल अफसरों मौके पर पहुंचे जिसके बाद रेस्क्यू टीम ने करीब छह घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद चटकी पटरी बदली। रेल लाइन चटने ने एक दर्जन से अधिक माल और सवारी गाड़ियां प्रभावित हुईं। आज भी कॉसन लेकर पुल से गाडि़यां गुजर रही है

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

कानपुर-फर्रुखाबाद रेल रूट पर क्रैक पटरी।

गुरुवार दोहपर बिल्हौर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी ओर ईशन नदी पुल संख्या में 102 पर दोपहर करीब 12:20 बजे इलाहाबाद पैसेंजर गाड़ी निकलने के दौरान एसईजे जोड़ टूट जाने से रेल अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए थे। आनन-फानन में मामले की सूचना आलाधिकारियों को देकर काम आरंभ कराया था, करीब छह घंटे तक चले पटरी बदलने के काम में कासगंज-कानपुर अप और डाउन गाड़ी, इलाहाबाद-फर्रुखाबाद, कालिंदी, छपरा, लखनऊ पैसेंजर सहित कई गाड़ियां अपने निर्धारित समय से दो से चार घंटे तक लेट रहीं थी।

ये भी पढ़ें : गर्मी में तपने को मजबूर पीलीभीत रेलवे स्टेशन पर यात्री

बिल्हौर स्टेशन अधीक्षक कौशल किशोर ने बताया,“ जानकारी मिलते ही पीडब्लूआई टीम को मौके पर भेजकर चटकी हुई पटरी को बदलवाने का काम आरंभ करा दिया गया था। तब से अभी तक उक्त स्थान से गुजरने वाली गाड़ियों को कॉसन देकर गुजारा जा रहा है। गर्मी के कारण एसईजे में पटरियों की बढ़ोत्तरी के इस प्रकार की घटनाएं होती हैं।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top