झोलाछाप डॉक्टर बाग में कर रहे मरीजों का इलाज

झोलाछाप डॉक्टर बाग में कर रहे मरीजों का इलाजझोलाछाप डॉक्टर बाग के अंदर चारपाई पर गम्भीर मरीज को बाकायदा ड्रिप चढ़ाते नजर आए।

दीपिका रस्तोगी, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

लखनऊ। तमाम प्रयासों के बावजूद झोलाछाप डॉक्टरों के विरुद्ध चलाई जाने वाली कार्रवाई की कवायद दम तोड़ती नजर आ रही है। नतीजतन झोलाछाप डॉक्टर नागरिकों की जान से खेल रहे हैं। क्षेत्र के गोपरामऊ चौराहे पर स्थित झोलाछाप डॉक्टर बंशीलाल तो बाग के अंदर चारपाई पर गम्भीर मरीज को बाकायदा ड्रिप चढ़ाते नजर आए।

माल क्षेत्र में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र होने के बावजूद भी लगभग हर ग्रामसभा में एक-दो झोलाछाप डॉक्टरों की दुकानें खुलीं हैं। इलाके के काकराबाद, जेहटा, कसमंडी, बाजारगांव, गुमसेना, सैदापुर, बांझी, अटारी, गहदो, गौरैया, बरगदिया, थावर, गोपरामऊ ससपन, खण्डसरा आदि दर्जनों जगहों पर झोलाछाप डॉक्टर लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं। किसी मरीज की हालत अधिक बिगड़ने पर यह अपने संरक्षक आकाओं के निजी नर्सिंग होम में मरीज को पहुंचाकर खुद को बचा लेते हैं।

ये भी पढ़ें- MP में पुलिस फायरिंग में अब तक पांच किसानों की मौत, सरकार-विपक्ष का आरोप प्रत्यारोप

सीएचसी माल अधीक्षक डॉ. योगेश कुमार सिंह, मैं तो अभी नया नया आया हूं यहां यह खेल लम्बे समय से खेला जा रहा है सीएमओ से वार्ता के बाद गैर पंजीकृत मेडिकल स्टोरों एवं झोलाछाप डॉक्टरों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top