वाराणसी: पिछले हफ्ते दस स्कूलों में जलभराव से बाधित थी पढ़ाई  

Vinod SharmaVinod Sharma   22 July 2017 8:49 PM GMT

वाराणसी: पिछले हफ्ते दस स्कूलों में जलभराव से बाधित थी पढ़ाई  बारिश के कारण करीब 10 स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई बाधित थी।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

वाराणसी। जनपद के आठ ब्लाकों में करीब 1014 प्राथमिक और 354 उच्च प्राथमिक विद्यालय हैं, लेकिन एक सप्ताह पहले बारिश के कारण करीब 10 स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई बाधित थी। विद्यालय परिसर और क्लास रूप में जलभराव के कारण बच्चे खुले मैदान में पढ़ाई कर रहे थे।

वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल में पिछले सप्ताह भारी बारिश हुई थी, जिसके चलते सेवापुरी ब्लाक स्थित ठठरा और चित्रसेनपुर प्राथमिक विद्यालय, काशी विद्यापीठ में जफराबाद और महेशपुर, आराजीलाइन में कुरौना और सरपोंजी, चोलापुर में पिपरी और सरैयां, चिरईगांव में उमरहां, पिंडरा में दबेखुआ और भीमपुर प्राथमिक विद्यालय में पानी भर गया था।

ये भी पढ़ें- जान जोखिम में डालकर स्कूल पढ़ाने जाती है ये सरकारी टीचर, देखें वीडियो

खंड शिक्षा अधिकारी स्कंद गुप्ता ने बताया हमारे ब्लाक में ऐसी कोई समस्या नहीं है। हां, जब जोरदार बारिश होती है तो कुछ स्कूलों में पानी भर जाता है, लेकिन क्लास में पानी आने पर साफ कराया जाता है। बुधवार को मैंने संकुल प्रभारियों के साथ बैठक कर स्कूलों की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान जलभराव की समस्या तो नहीं सुनने को मिली।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top