फर्रुखाबाद में गोरखपुर जैसी घटना, ऑक्सीजन और दवा की कमी से 49 बच्चों की मौत 

फर्रुखाबाद में गोरखपुर जैसी घटना, ऑक्सीजन और दवा की कमी से 49 बच्चों की मौत उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में भी गोरखपुर जैसा मामला सामने आया है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में भी गोरखपुर जैसा मामला सामने आया है। यहां ऑक्सीजन और दवा की कमी से एक महीने के अंदर 49 बच्चों की मौत हो गई है। फर्रुखाबाद के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 30 दिन में 49 बच्चों की मौत पर जिला प्रशासन ने जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज कराई है। जांच में बच्चों की मौत लापरवाही व इलाज में अभाव होना पाया है।

यही भी पढ़ें- गोरखपुर में बच्चों की मौत के मामले में आरोपी डॉ. कफील गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक फर्रुखाबाद के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 20 जुलाई से लेकर 21 अगस्त तक 49 बच्चों की मौत का आंकड़ा सामने आया था, जिसमें से 19 बच्चों की मौत प्रसव के दौरान और 30 बच्चों की मौत न्यू बोर्न केयर यूनिट में इलाज के दौरान हुई थी। मामले में जिला प्रशासन ने पैनल से जांच कराई थी, जिसमें सिटी मजिस्ट्रेट एसडीएम व तहसीलदार ने संयुक्त जांच की।

यह भी पढ़ें- गोरखपुर: नहीं थम रहा बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मौत का सिलसिला, 24 घंटे में 13 बच्चों की मौत

जांच में यह बात सामने खुल कर आई कि अस्पताल में हुई बच्चों की मौत इलाज के दौरान ऑक्सीजन और दवाओं की कमी व लापरवाही के चलते हुई है। इस मामले में जांच रिपोर्ट के आधार पर नगर मजिस्ट्रेट ने फर्रुखाबाद कोतवाली में सीएमओ और राम मनोहर लोहिया अस्पताल के सीएमएस व डॉक्टरों के खिलाफ धारा 176, 188 और 304 जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top