क्रिसमस पर हिंदू जागरण मंच की चेतावनी से यूपी में अलर्ट 

Abhishek PandeyAbhishek Pandey   20 Dec 2017 9:26 PM GMT

क्रिसमस पर हिंदू जागरण मंच की चेतावनी से यूपी में अलर्ट फोटो साभार: इंटरनेट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आगामी क्रिसमस को भी धार्मिक मुद्दे से जोड़ कर हिंदू जागरण मंच ने पुलिस की चिंता की लकीरें बढ़ा दी है। अलीगढ़ से उठी हिंदू जागरण मंच की चिंगारी पूरे प्रदेश में ना फैले, इसे लेकर पुलिस ने प्रदेश के सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है।

अलीगढ़ का मामला

मामला अलीगढ़ का है, जहां हिंदू जागरण मंच ने सभी स्कूलों को चिट्ठी भेजकर ईसाइ धर्म के सबसे बड़े त्यौहार क्रिसमस को मनाने से मना किया है। इस चिट्ठी के बाद स्कूलों के प्रबंधन संशय में हैं कि क्रिसमस का त्यौहार मनाएं या नहीं। हिंदू जागरण मंच के नेताओं ने दावा किया है कि हमने चिट्ठी में लिखा है कि हिंदू छात्र और छात्राओं पर ईसाई धर्म के कार्यक्रम नहीं थोपे जाएं। स्कूल प्रबंधन इसे चेतावनी या अपील, जो भी समझना हो समझ लें।

ताकि वे जिम्मेदार नागरिक बन सके

हिंदू जागरण मंच की इस चेतावनी के बाद से बच्चों के मां-बाप संशय में हैं कि क्रिसमस पर अपने बच्चों को स्कूलों में भेजें या न भेजें। जबकि कई स्कूल टीचर का भी यह मानना है कि अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल इसलिए भेजते हैं ताकि बच्चे दूसरे धर्मों और संस्कृतियों के बारे में भी जान सकें, जिससे वे अच्छे और जिम्मेदार नागरिक बन सकें।

कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश

वहीं हिंदू जागरण मंच इस करतूत की शिकायत फोरम फॉर मुस्लिम स्टडीज एंड एनालिसिस के अध्यक्ष डॉ. जसीम मोहम्मद ने एसएसपी अलीगढ़ राजेश पाण्डेय से की है। उधर धमकी देने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को संगठन के खिलाफ उपद्रव करने पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करें

लॉ एंड ऑर्डर एडीजी आनंद कुमार ने कहा, “अलीगढ़ एसएसपी और सभी जिला पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि अगर संगठन को किसी प्रकार की धमकी में लिप्त पाया गया, तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करें।' एडीजी ने राज्य के सभी जिला पुलिस प्रमुखों को यह भी निर्देश दिया है कि धार्मिक अभ्यास करने की स्वतंत्रता को सुरक्षित और सुनिश्चित करें।

पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी

वहीं अलीगढ़ के एसएसपी राजेश पांडे बताते हैं, “जिला प्रशासन किसी को भी किसी स्कूल में क्रिसमस मनाने पर रोकने पर सख्त कार्रवाई करेगा। पुलिस की ओर से सभी स्कूल प्रबंधकों को आश्वासन दिया गया है कि क्रिसमस के अवसर पर उन्हें पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी और किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।“

यह भी पढ़ें: कौशल विकास के नाम पर युवतियों को दिया झांसा, पुलिस ने जिस्मफरोशी के आरोप में भेजा जेल

यूपी के पाठ्यक्रम में शामिल होगी जीरो बजट कृषि : योगी आदित्यनाथ

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Share it
Top