एलयू में हास्टल के लिए नई मेस का आगाज

एलयू में हास्टल के लिए नई मेस का आगाजNew mess being inaugurated in the LU Hostel in presence of Guv, Depy CM

लखनऊ। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के ओल्ड कैंपस में पुरूष छात्रावास के लिए बनाई गयी सेंट्रल मेस के उद्घाटन किया।उन्होंने कहा कि कैन्टीन की गुणवत्तापरक व्यवस्था भविष्य में भी बरकरार रहेगी इसकी मुझे पूर्ण आशा है, जिसके लिए आपस में तारतम्यता बनायी रखनी होगी इसके लिए जरूरी है कि एक सिस्टम डेवलप किया जाय, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि मेस का प्रबन्धन कौन करेगा। उन्होंने कहा कि सेन्ट्रल मेस की बिल्डिंग उ0प्र0 में सबसे अच्छी बिल्डिंग है, लेकिन इसकी कैन्टीन कैसी हो इसके लिए अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित करनी होगी, जिसके लिए मेस की एक एक्जीक्यूटिव बाडी बनायी जाए, जिससे छात्रों का हित होगा। मेस का इंचार्ज अलग से एक सीनियर व्यक्ति को बनाया जाय। इसकी नियमावली बनायी जाय और नियमावली बनाने का कार्य विश्ववि़द्यालय के लोग मिलकर करें, जिससे ये अनवरत चलता रहे।

गोरखपुर में बच्‍चों की मौत से आहत वरुण गांधी सुल्तानपुर में बनवाएंगे बाल चिकित्सा केंद्र, दिए पांच करोड़

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालय जिस तरह से कुलपति डा0 सुरेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में प्रगति कर रहा है उससे मुझे आशा है कि नैक के मूलयांकन में सर्वोच्च स्थान लेकर रहेगा और प्रगति के मार्ग में जो कमी रहेगी उ0प्र0 सरकार पूरा करेगी, ताकि विश्वविद्यालय में कोई काम न रूके।


डा0 दिनेश शर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा से सम्बन्धित जितनी भी कमियां थी उनको कुलपति सम्मेलन में चिन्हित किया गया, जिनमे से कई समस्याओं का निदान भी कर दिया गया और कुछ बची समस्याओं का निदान करने के बाद घोषणा कर दी जाएगी। भविष्य में विश्वविद्यालय से सम्बन्धित जो भी समस्या उत्पन्न होगी उसका उत्तर प्रदेश सरकार तत्परता से समाधान करेगी।

हजारों बच्चों की जान लेने वाल इंसेफ्लाइटिस आख़िरकार बना राष्ट्रीय मुद‌्दा

विश्वविद्यालय को शिव के परिवार के रूप में बताते हुए उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि यहां भी अलग-अलग लोगों की अलग-अलग विचारधाराएं हैं इसके बावजूद सभी एक साथ रहते हुए कार्य कर रहे हैं और विश्वविद्यालय को प्रगति के मार्ग पर अग्रसर रखते हुए एक आदर्श विश्वविद्यालय बना हुआ है। इसके लिए मेरी तरफ से कुलपति के साथ सम्पूर्ण विश्वविद्यालय परिवार को बहुत सारी शुभकामनाएं।

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने सेन्ट्रल मेस के उद्घाटन समारोह में आतिथ्य के रूप में बोलते हुए कहा कि मेस में बायोमेट्रिक अटेंडेंस की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि छात्रों को कई भारतीय व्यंजन खाने को मिलेगा। इस मेस में लगभग 200 छात्र एक साथ खाना खा सकेंगे। मेस का उद्घाटन उ0प्र0 के राज्यपाल राम नाईक ने किया।

Share it
Top