शर्मनाक: 80 साल की मां को कमरे में बंद करके भागा बेटा, भूख, प्यास से हुई मौत

shahjahanpur mothers death from hunger

शाहजहांपुर (भाषा)। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है। जिले में तैनात, रेलवे का एक टीटी अपनी बूढ़ी मां को कमरे में बंद कर चला गया और मां की भूख प्यास से मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश त्रिपाठी ने सोमवार को बताया कि रेलवे में तैनात टीटी सलिल चौधरी लखनऊ के आलमबाग का निवासी है।

ये भी पढ़ें-विश्व मानवाधिकार दिवस- जानें कैसे लड़ें अपने हक़ की लड़ाई ?

शाहजहांपुर में रेलवे में बतौर टीटी उसकी 2005 में तैनाती हुई थी। उसे रेलवे परिसर में सरकारी आवास मिला है जहां वह अपनी मां के साथ रहता था। त्रिपाठी ने बताया कि नौ दिसंबर को उसके घर से तेज दुर्गंध आने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मकान में ताला लगा था। पुलिस ने ताला तोड़ा तो वहां करीब 80 साल की वृद्धा का सड़ा गला शव मिला।

स्टेशन अधीक्षक ओम शिव अवस्थी ने सोमवार को बताया कि सलिल अक्सर ड्यूटी से गायब रहता था। वह शराब का आदी है। उसका दो बार निलंबन हो चुका है। करीब दो माह से वह ड्यूटी पर नहीं आया। पुलिस ने बताया कि टीटी बृहस्पतिवार को ताला बंद करके गया था और अभी तक नहीं आया है।

ये भी पढ़ें-मानवाधिकार दिवस : ह्यूमन राइट्स की फील्ड में बनाए करियर, ये है कोर्स

जानकारी के अनुसार मामला सदर बाजार स्थित रेलवे कॉलोनी की है। पड़ोसियों ने बताया कि सलील अपनी मां लीलावती अक्सर बीमार रहती थी और वो उन्हें कमरे में बंद कर देता था। मौके पर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़कर शव को बरामद किया।


Share it
Top