क्या प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना के तहत सरकार दे रही है 4000 रुपए? जानिए सच्चाई

सोशल मीडिया में शेयर हो रही इस खबर में दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना चलायी गई, जिसके तहत सभी को 4000 रुपए मिलेंगे।

Update: 2021-10-22 10:55 GMT

पीआईबी फैक्ट चेक ने इस वायरल खबर को फेक बताया है। फोटो: पिक्साबे

कोरोना काल में सरकार ने कई तरह की योजनाएं शुरू की हैं, जिससे लोगों को फायदा हो सके, लेकिन इसी दौरान बहुत सारी गलत अफवाह भी सोशल मीडिया के जरिए प्रसारित होती रहती हैं। इस समय एक खबर प्रसारित हो रही है कि सरकार प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना के तहत कोरोना के इलाज के लिए 4000 रुपए की आर्थिक मदद कर रही है।

वायरल मैसेज में लिखा है, "आपके फ्री इलाज और सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना", साथ ही लिंक भी दिया गया है, जिसपर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करने को कहा गया है।

पीआईबी ने इस मैसेज का फैक्ट चेक किया है। पीआईबी फैक्ट चेक ट्वीटर हैंडल ने इस मैसेज को फेक बताया है गया है। इसमें कहा गया है, "एक फर्जी वेबसाइट पर दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना के तहत पंजीकरण कराने पर सभी को ₹4000 दिए जा रहे हैं। केंद्र सरकार के नाम पर हो रही ऐसी धोखाधड़ी से सावधान रहें। कभी भी अपनी निजी जानकारी ऐसी वेबसाइट पर साझा न करें।

Similar News