बिहार बोर्ड ने घोषित किए 12वीं के नतीजे, टॉपर्स को सरकार देगी खास तोहफा

Update: 2017-05-30 13:21 GMT
प्रतीकात्मक फोटो। साभार: गूगल

लखनऊ। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने 12वीं कक्षा की परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर अपने परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। बीएसईबी ने इस बार इंटर की तीनों स्ट्रीम साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर 30 मई को सुबह 11 बजे जारी कर दिया

कैसे देखें अपना रिजल्ट

रिजल्ट घोषित होने पर इस लिंक पर क्लिक कर अपना परीक्षा परिणाम जान सकते हैं। इसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर और रोल नंबर इसमें डालना होगा। स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in या.biharboard.org पर पहुंचे।
  • उसके बाद BSEB 12th Result 2017 लिंक पर क्लिक करें।
  • आवश्यक जानकारी दर्ज करें।
  • सब्मिट लिंक पर क्लिक करें, इसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

टॉपर्स को किया जाएगा सम्मानित

12 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। तीनों स्ट्रीम्स को मिलाकर परीक्षा में बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि बिहार बोर्ड के इंटर और मैट्रिक टॉपरों में पहला स्थान पाने वाले को एक-एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

वहीं दोनों परीक्षाओं में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले को क्रमश: 75 हजार व 50 हजार दिए जाएंगे। साथ ही लैपटॉप और ई बुक रीडर भी दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इंटर में चौथा और 5वां स्थान प्राप्त करनेवालों को 15 हजार रुपये और लैपटॉप दिए जाएंगे। वहीं मैट्रिक में चौथे से 10वें स्थान तक के छात्रों को 10 हजार रुपये व लैपटॉप दिए जाएंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Similar News