मुंबई बारिश: तस्‍वीरों और वीडियो में देखें क्‍या है हाल

Update: 2019-07-02 08:18 GMT

लखनऊ। मुंबई में लगातार भारी बारिश होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश की वजह से लोगों की हालात खराब हो रही है, यहां की सड़कें पूरी तरह से पानी में डूबी हुई हैं। राहत-बचाव के लिए बीएमसी के अनुरोध पर भारतीय नौसेना ने अपनी कई टीमों को अलग-अलग इलाकों में तैनात किया है। जगह-जगह पानी भरने से लोग अपने घर से नहीं निकल पा रहे हैं। भारी बारिश के कारण स्कूल और कॉलेज को बंद करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों की भी छुट्टी कर दी गई है।

ऐसे में लोग लगातार सोशल मीडिया पर बारिश की तस्वीरें और वीडियो डाल रहे हैं, जो वहां के हालात को बयां कर रहे हैं। ऐसे ही कुछ वीडियो देखिए और समझिए कि मुंबई का क्या हाल है...

लगातार हो रही तेज बारिश से पूरा मुंबई पानी-पानी हो गया है। जलजमाव के कारण कहीं ट्रेनें रद्द हैं तो कहीं विमानों को डायवर्ट करना पड़ रहा है।

बीते दो दिनों से मुंबई में लगातार बारिश हो रही है। इससे मुंबई शहर में रहने वालों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

सांताक्रूज स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार सुबह 8.30 बजे से मंगलवार सुबह 8.30 बजे तक 375.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की।

 पिछले 24 घंटों के दौरान बोरीवली में 380 मिमी, मलाड में 420 मिमी, पवई में 402 मिमी, चेंबूर में 317 मिमी, घाटकोपर में 380 मिमी, कुर्ला में 294 मिमी, कोलाबा में 120 मिमी और दादर में 169 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

मुंबई में बारिश का कहर जारी है। मलाड इलाके में बारिश की वजह से दीवार ढहने से 18 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 13 लोगों के घायल होने की भी खबर है।


Similar News