‘जय श्री राम’ उद्घोष का विरोध करने वाला इतिहास हो जाएगा : बंगाल भाजपा

Update: 2017-04-22 23:39 GMT
पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को कहा कि ‘जय श्री राम’ के उद्घोष का विरोध करने वाला कोई भी व्यक्ति इतिहास हो जाएगा।

कोलकाता (आईएएनएस)। देश भर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मौजूदगी की ओर इशारा करते हुए पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को कहा कि भारत माता की जय तथा 'जय श्री राम' के उद्घोष का विरोध करने वाला कोई भी व्यक्ति इतिहास हो जाएगा।

घोष ने कहा, ''देश भर के लोग, गुजरात से गुवाहाटी, कश्मीर से कन्याकुमारी 'भारत माता की जय' तथा 'जय श्री राम' के नारे लगाएंगे। जो कोई भी इसका विरोध करेगा, वह इतिहास हो जाएगा।'' चेतावनी देते हुए कि राज्य में भाजपा के कार्यकर्ता के साथ कोई जबरदस्ती नहीं चलेगी, घोष ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों से आग्रह किया कि वे अपनी 'बुरी आदतें' बदल लें।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, ''भारत भर में भाजपा के 11 करोड़ सदस्य हैं। मैं तृणमूल कांग्रेस के अपने भाइयों से आग्रह करता हूं कि वे अपनी बुरी आदतें बदल लें, वर्ना हम उन्हें पूरी तरह बदल देंगे।''

वहीं, घोष की टिप्पणी को नफरत भरा तथा भड़काऊ करार देते हुए तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि समृद्ध विरासत वाली भाजपा जैसी पार्टी के किसी नेता के मुंह से इस तरह की टिप्पणी अप्रत्याशित है।

वह इस तरह की नफरत भरी टिप्पणी सत्ता के लोभ में तथा लोगों को भड़काने के लिए कर रहे हैं। यह दुखद है कि एक राजनीतिक पार्टी जिससे श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे नेता जुड़े रहे हैं, उसके पास राज्य में ऐसे लोगों का चेहरा है।
पार्थ चटर्जी, तृणमूल कांग्रेस, महासचिव

उन्होंने कहा कि देश भाजपा के सपने को चूर-चूर कर देगा, क्योंकि वे धर्म के नाम पर लोगों को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं।

तृणमूल कांग्रेस के नेता ने कहा, ''भले ही उनके पास 11 करोड़ सदस्य हैं, लेकिन उनकी योजना को 130 करोड़ भारतीय विफल कर देंगे।'' उन्होंने कहा, ''वे धर्म के नाम पर लोगों को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन यह बंगाल की संस्कृति नहीं है। यह मायने नहीं रखता है कि वे क्या करते हैं, लोगों का समर्थन हमेशा ममता के साथ है।''

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Similar News