'सबूत देना सेना का काम नहीं, ये सरकार तय करेगी'- आर्मी

Update: 2019-02-28 13:59 GMT

लखनऊ। विंग कमांडर अभिनन्दन को भारत वापस भेजने की पाकिस्तान की घोषणा के बाद राजधानी दिल्ली में तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सेना प्रमुखों ने बताया कि सीज़ फायर उल्लंघन अभी भी जारी है।

एयर वाइस मार्शल आर. जे. के. कपूर ने कहा, "हम कमांडर अभिनन्दन के वापस आने से खुश हैं। जब वो वापस आएंगे उसके बाद ही हम कुछ कह पाएंगे।"

मेजर जनरल सुरेन्द्र सिंह महल ने कहा, "हमारी लड़ाई आतंकवाद के साथ है। जब तक पाकिस्तान आतंकवाद को समर्थन देता रहेगा, हम लड़ते रहेंगे। 14 फरवरी के बाद लगातार बहुत अधिक सीज़ फायर उल्लंघन हुए हैं। पिछले दो दिनों में 35 सीज़ फायर उल्लंघन हुआ है।"

एयर वाइस मार्शल ने कहा, "हम जो करना चाहते थे वो हमने कर दिया है। जो हमारा टारगेट था वो हमने पूरा किया है। अब ये सरकार के ऊपर है कि उसके सबूत पेश करना है या नहीं करना है।" 

नेवी रियर एडमिरल डी एस गुजराल ने कहा, "हम पाकिस्तान की तरफ से होने वाले हर हमले के लिए तैयार हैं। हम अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि पाकिस्तान ने शुरू से ही झूठ बोला है, बिना तथ्यों के कई बातें कही हैं। पाकिस्तान ने पहले कहा कि 2 आईएएफ एयरक्रॉफ्ट्स गिराए गए हैं जबकि भारत का केवल एक मिग विमान गायब है। पाकिस्तान ने कहा कि भारत के 3 पायलट्स उनकी गिरफ्त में हैं। जबकि एक ही पायलट उनके यहां है। बाद में उन्होंने माना कि कमांडर अभिनन्दन उनके गिरफ्त में हैं। पाकिस्तान ने कहा कि उन्होंने खाली जगहों पर हमला किया है जबकि भारतीय मिलेट्री इंस्टॉलेशंस को टारगेट किया गया था। हालांकि, मिलेट्री इन्सटॉलेशन को कोई नुकसान नहीं हुआ। भारतीय वायुसेना के मिग विमान द्वारा पाकिस्तान का एक एफ-16 विमान मारा गया, यही विमान लापाता है।


Updating... 

Similar News