DU, IIT Delhi, AMU सहित 10 संस्थानों की वेबसाइटों को पाकिस्तानी हैकर ने किया हैक

Update: 2017-04-26 05:35 GMT
हैकर समूह ने अपना नाम ‘पाकिस्तान हैकर्स क्रू’ (पीएचसी) बताया है। 

नई दिल्ली। IIT दिल्‍ली, दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय और अलीगढ़ मुस्‍लिम विश्‍वविद्यालय की ऑफिशियल बेबसाइटों के साथ 10 आधिकारिक वेबसाइटों को हैक कर लिया गया है। ख़ुद को 'पीएचसी' बताने वाले इस हैकर समूह ने दावा किया कि उसका संबंध पाकिस्तान से है। हालांकि वेबसाइट हैक होने के थोड़े ही समय में रिस्‍टोर कर लिया गया।

हैक करने के बाद इन सभी वेबसाइट्स पर पाकिस्तान समर्थित टिप्पणियां छाप दी गई थीं। साथ ही भारत सरकार को कश्मीर मसले पर गंभीरता से विचार करने का संदेश भी छापा गया था।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इन वेबसाइटों पर लिखे संदेश में कहा गया, ''भारत सरकार और भारत की जनता का अभिवादन। क्या आपको पता है कि आपके तथाकथित नायक (सैनिक) कश्मीर में क्या कर रहे हैं? क्या आप जानते हैं कि वे कश्मीर में कई बेगुनाह लोगों को मार रहे हैं।''

डोमेन नेम में कुछ समस्या आने के कारण थोड़े समय के लिए परिसर के बाहर वेबसाइट नहीं खुल रही थी। सर्वर गलत तरीके से दूसरी साइट दिखा रहे थे।
तरुण दास, रजिस्ट्रार, दिल्ली विश्वविद्यालय

उन्होंने कहा, ''समस्या का पता लगा लिया गया और तत्काल एर्नेट से संपर्क कर इसे ठीक कर लिया गया जिसने दिल्ली विश्वविद्यालय के लिए डोमेन नेम मुहैया करा दिया।'' एएमयू के प्रवक्ता ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में लाया गया है और उनका आईटी विभाग इसे देख रहा है। दोनों आईआईटी के अधिकारियों से बात नहीं हो सकी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Similar News