राष्ट्रपति चुनाव विपक्षी दलों को भाजपा के खिलाफ एकजुट करेगा : शरद  

Update: 2017-04-30 20:56 GMT
जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव।

नई दिल्ली (भाषा)। जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने आज कहा कि राष्ट्रपति चुनावों के लिये विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार भाजपा को चुनौती देने के लिये गैर-भाजपाई दलों के बीच एकता की शुरुआत होगा। शरद यादव को विपक्ष के संभावित उम्मीदवारों में से एक के तौर पर देखा जा रहा है। बेहद अहमियत रखने वाले इन चुनावों के लिये विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार के प्रयास के तहत शरद यादव पिछले हफ्ते कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से भी मिल चुके हैं। यादव ने कहा कि इस कवायद की सफलता देश भर में चल रहे भाजपा के उफान को थामने में बड़ा कदम साबित हो सकता है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और दिल्ली नगर निगम चुनावों में हाल में भाजपा को मिली बड़ी जीत के पीछे मुख्य वजह गैर-भाजपाई वोटों में बंटवारा है। ऐसे में विपक्ष में एकता वक्त की मांग है। यादव से जब यह पूछा गया कि ऐसे कौन-कौन से प्रमुख विपक्षी दल हैं जिनके भाजपा के नेतृत्व वाले राजग उम्मीदवार के खिलाफ इस चुनाव में साथ आने की उम्मीद है, तो उन्होंने कहा कि उन्हें ‘‘उम्मीद'' है कि यह होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हम कोशिश कर रहे हैं कि राष्ट्रपति चुनावों के लिये जितना संभव हो सके उतने दलों को एक मंच पर लायें। एक संयुक्त उम्मीदवार भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों के साथ आने की शुरआत होगी।'' यह पूछे जाने पर कि राष्ट्रपति चुनाव के लिये विपक्ष का उम्मीदवार कौन हो सकता है, उन्होंने कहा कि नाम पर बाद में चर्चा की जायेगी, क्योंकि अभी पहली प्राथमिकता इन दलों को साथ लाने की है। यादव ने हालांकि अपनी उम्मीदवारी की संभावना पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Similar News