रेप के आरोपी घोषी सांसद अतुल राय ने किया सरेंडर, कोर्ट ने 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजा

बलात्कार के आरोप में फरार चल रहे उत्तर प्रदेश के घोषी से सांसद अतुल राय ने शनिवार को वाराणसी कचहरी पहुंच कर सरेंडर कर दिया। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Update: 2019-06-22 09:24 GMT

लखनऊ। बलात्कार के आरोप में फरार चल रहे उत्तर प्रदेश के घोषी से सांसद अतुल राय ने शनिवार को वाराणसी कचहरी पहुंच कर सरेंडर कर दिया। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बसपा सांसद पर लोकसभा चुनाव से पहले ही एक छात्रा से बलात्कार का मुकदमा वाराणसी के लंका थाने में दर्ज कराया गया था। केस दर्ज होने के बाद से ही वह लगातार फरार चल रहे थे। माह भर से अधिक समय से अतुल राय को पुलिस लगातार खोज रही थी, लेकिन वह गिरफ्तारी में सफल नहीं हो सकी।

18 जून को दी थी अदालत में सरेंडर करने की अर्जी

इससे पहले अतुल राय के वकील ने 17 मई को अदालत में सरेंडर करने के लिए अपील की थी, लेकिन कोर्ट की ओर से दो बार मौका देने के बाद भी उन्होंने समर्पण नहीं किया। इसके बाद उनके वकील ने दोबारा 18 जून को सरेंडर करने की अर्जी दी, जिसकी सुनवाई 22 जून को होने वाली थी।सरेंडर की अर्जी देने के बाद से ही यह चर्चा थी की घोषी सांसद 22 जून को न्यायालय के आत्मसमर्पण कर सकते हैं। इससे पहले उनकी ओर से दी गई जमानत याचिका को सुप्रीम कोर्ट से भी खारिज हो गई थी।

रेप से लेकर किडनैपिंग जैसे गंभीर मामले भी हैं दर्ज 

चुनाव के दौरान फरार होने की वजह से अतुल राय प्रचार करने नहीं आए। लेकिन उनके कई वीडियोज वोट की अपील करते हुए सोशल मीडिया पर वायरल भी हुए थे। 23 मई को चुनाव परिणाम जब निकला तो गठबंधन के प्रत्याशी अतुल राय ने घोषी से सांसदी का चुनाव जीत भी लिया। उनके ऊपर रेप से लेकर किडनैपिंग जैसे गंभीर मामले भी दर्ज है।

कोर्ट ने अगली पेशी के लिए 5 जुलाई की तारीख निर्धारित की

शनिवार की सुबह करीब 11.30 बजे सांसद अतुल राय अपने समर्थकों के साथ कचहरी परिसर पहुंचे और न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम) आशुतोष तिवारी की अदालत में आत्‍मसमर्पण कर दिया। अदालत ने बलात्कार के आरोपी सांसद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज अगली पेशी के लिए 5 जुलाई की तारीख निर्धारित कर दी है। सांसद के सरेंडर करते ही कचहरी में गहमागहमी की स्थिति बन गई थी, इसके बाद से ही प्रशासन ने कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी है। 

(इनपुट- एएनआई)



Similar News