तेज बहादुर यादव ने कहा, 'लोग पहचानें कि देश का असली चौकीदार कौन है'

Update: 2019-04-30 05:39 GMT

लखनऊ। वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ सपा-बसपा गठबंधन की ओर से चुनाव लड़ रहे बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव ने कहा है कि, लोगों को पहचानना चाहिए कि देश का असली चौकीदार कौन है। उन्‍होंने वाराणसी से अपनी जीत का भरोसा जताया है। बता दें, तेज बहादुर को सोमवार (29 अप्रैल) को समाजवादी पार्टी ने अपना कैंडिडेट बनाया है।

तेज बहादुर यादव ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ''हमारे मुद्दे जवान, किसान और नौजवानों के लिए नौकरियां हैं। लोगों को पहचानना चाहिए कि देश का असली चौकीदार कौन है। मुझे जीत का भरोसा है।"

बीएसएफ (BSF) में रहते हुए तेज बहादुर यादव ने खराब खाने की शिकायत की थी, उन्‍होंने इसका वीडियो बनाया था जोकि उस वक्‍त खूब शेयर किया गया था। इसके बाद उन पर कार्रवाई की गई और उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था।

बात करें, वाराणसी लोकसभा सीट की तो यहां से पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ रहे हैं। बीते दिनों सपा-बसपा गठबंधन की ओर से शालिनी यादव को टिकट दिया गया था, जोकि अब कट गया है। अब गठबंधन से तेज बहादुर यादव को कैंडिडेट बनाया गया है। वहीं, कांग्रेस ने अजय राय को टिकट दिया है।

पिछले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को कुल 5,81,022 वोट मिले थें। इस सीट से उस चुनाव में अरविंद केजरीवाल भी चुनाव लड़े थे, जोकि 2,09,238 मत पाकर दूसरे स्‍थान पर थे। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को कुल 75,614 वोट मिले थे। 2014 में इस सीट पर बसपा चौथे और सपा पांचवे स्‍थान पर थी। 

Similar News