आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 14 लोगों की मौत, आगरा में भाई बहन की गई जान

Update: 2019-02-15 07:33 GMT

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई। सीतापुर के मिश्रिख में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक महिला और युवक की मौत हो गई। वहीं बांदा जिले में एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक पिसावा थाना क्षेत्र के दधनामऊ की रहने वाली पूजा दीक्षित अपनी जेठानी सुनीता देवी और अपने पांच महीने के बच्चे को लेकर अकबरपुर के पास तकिया बाबा की मजार पर गई थी। दर्शन के बाद लौटते वक्‍त मौसम खराब हो गया और तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी। इसकी चपेट में आकर पूजा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसका बच्चा और जेठानी गंभीर रूप से झुलस गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसडीएम राजीव पाण्डेय, तहसीलदार चन्द्र कांत त्रिपाठी, कोतवाल ब्रजेश राय ने दोनों घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। 

दूसरी घटना कोतवाली इलाके के तेलियानी गांव में हुई। यहां का रहने वाले मोनू (15 साल) आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। परिवार वालों ने उसे सीएचसी मिश्रिख पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने सभी का पंचनामा भर कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। सीतापुर पुलिस के मुताबिक हादसे में ४ लोग घायल हुए हैं।

बांदा के अतर्रा में मृतक के घर पर बिलखते परिजन। फोटो- साभार शाहनवाज खान


 


उधर, बुंदेलखंड के बांदा जिले के बदौसा कस्बे के बरछा में आकाशीय बिजली गिरने से 1 युवक की मौत हो गई, जबकि 3 लोग हो गए। बदौसा कस्बे में टेंट का कार्य करने वाले आदित्य कुमार वर्मा पुत्र जीवन वर्मा व उसके 3 अन्य साथी स्थानीय थानाक्षेत्र के भुसासी गांव से टेंट का सामान लेकर वापस हो रहे थे। रास्ते में बिसाहिल नाला बदौसा के पास अचानक आकाशीय बिजली गिरने से आदित्य ने तत्काल दम तोड़ दिया, जबकि उनके साथी घायल हो गए। घायलों में कमलेश श्रीवास की हालत गंभीर बताई जा रही है। वो जिला अस्पताल में भर्ती हैं। जबकि अन्य युवकों का अतर्रा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। ख़बर लिखे जाने तक कानूनगो और लेखपाल मृतक के घर पहुंच लिखापढी की कार्रवाई की जा रही थी।

उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली के कहर से हुई मौतें

- बरेली के नगला गांव में 2 बच्चों की मौत

- बांदा में एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

- बिजनौर में किसान की झुलसरकर मौत

- बुलंदशहर में युवक की मौत

- आगरा में भाई-बहन की मौत

- जालौन में युवक की मौत

- हापुड़ में मजदूर की मौत

ये भी पढ़ें- मौसम की मार: 'बादलों को देखकर लगता है डर'

Full View

Similar News