Lockdown in UP on Sunday: उत्तर प्रदेश में अब रविवार को रहेगा लॉकडाउन, मास्क न लगाने पर 1000 का जुर्माना

यूपी में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को लॉकडाउन रहेगा। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार और कार्यालय बंद रहेंगे।

Update: 2021-04-16 08:05 GMT

भारत में कोरोना का कहर जारी है। नए मामलों के साथ-साथ मौत के आंकड़े भी लगातार बढ़ रहे हैं। फोटो: पिक्साबे

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश में रविवार को अब लॉकडाउन रहेगा। योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया है। जिन शहरों में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं, वहां पर नाइट कर्फ्यू लागू है।

लखनऊ , प्रयागराज , वाराणसी, कानपुर , गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2,000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक लागू कर दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि जहां पर 2000 से ज्यादा कोरोना मरीज हैं, वहां पर नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2,000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में नाइट कर्फ्यू अब रात को 8 बजे से सुबह 7 बजे तक लागू होगा। योगी ने आदेश दिए कि इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 2 लाख 17 हजार 353 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आये हैं और इस दौरान 1185 लोगों की जान चली गई। इन आंकड़ों के साथ भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 42 लाख से ज्यादा हो गई है और अब तक 1 लाख 74 हजार 308 लोग इस महामारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं।

Similar News