उत्तराखंड: पौड़ी में जिंदा जलाई गई छात्रा ने दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में तोड़ा दम

Update: 2018-12-24 10:00 GMT
साभार: इंटरनेट

लखनऊ। आगरा जिले के संजलि हत्याकांड को अभी चार ही दिन बीते थे कि उत्तराखंड में एक यूनिवर्सिटी की जिस छात्रा पर पेट्रोल छिड़कर आग लगाई गई थी, रविवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसने भी दम तोड़ दिया।

16 दिसंबर को हेमवतीनंदन बहुगुणा सेंट्रल गढ़वाल उत्तराखंड: पौड़ी में जिंदा जलाई गई छात्रा ने दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में तोड़ा दमकैंपस की बीएसई सेकेंड ईयर की छात्रा अपने कॉलेज से लौट रही थी। तभी बंटी नाम के (टैक्सी चालक) एक युवक ने पेट्रोल डाल कर छात्रा को आग के हवाले कर दिया था। हालत गंभीर होने से उसे एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया। वहां भी हालत में सुधार न होने पर छात्रा को 19 दिसंबर को एयर एंबुलेंस से दिल्ली सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया। पिछले चार दिन से उसका इलाज वहीं चल रहा था।

यह भी पढ़ें- संजलि हत्याकांड: गांव में भीड़ के बावजूद पसरा है सन्‍नाटा, दो मौत से हैरान हैं लोग

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा, ''किशोरी 77 फीसद जल चुकी थी और उसे बहुत ही नाजुक स्थिति में इस अस्पताल में लाया गया था। ज्यादातर जख्म चेहरे और फेफड़े पर थे। उसने सुबह करीब दस बजे दम तोड़ दिया। '' सूत्रों के अनुसार किशोरी की मौत के बाद उसकी मां को हार्टअटैक लगा और उसे भी उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें-आगरा: जिंदा जलाई गई लड़की की अस्‍पताल में मौत, चचेरे भाई ने की खुदकुशी

Full View

आरोपी बंटी पिछले कुछ दिनों से वह छात्रा का पीछा कर रहा था और जब उसने इसका विरोध किया तो उसने इस घटना को अंजाम दे दिया। पुलिस के अनुसार, जब किशोरी ने आरोपी के प्रेम निवेदन को ठुकरा दिया तब वह उसका पीछा करने लगा। पुलिस ने कहा, ''आरोपी ने युवती के ऊपर पेट्रोल डाल दिया और फिर आग लगा दी। उसकी चीख सुनकर आसपास के लोग दौड़े और वे उसे अस्पताल ले गये।'' घटना के बाद गढ़वाल विश्वविद्यालय के छात्र और ग्रामीण आरोपी को फांसी की सजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के मलपुरा क्षेत्र के गांव लालऊ की संजलि 18 दिंसबर को स्कूल से घर लौट रही थी। तभी बाइक सवार दो युवकों ने उसपर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। लड़की की हालत गंभीर होने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 20 दिंसबर को उसने दम तोड़ दिया था। सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, चेहरे समेत उसके शरीर का 55 फीसदी हिस्सा जल गया था और धुएं के चलते उसकी श्वास नली भी जल गई थी जिससे उसे सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था लेकिन वह बच नहीं पाई।'' 

यह भी पढ़ें- यह भी पढ़ें- जब तक आप ये खबर पढ़ कर खत्म करेंगे, भारत में एक और बच्ची का बलात्कार हो चुका होगा

Full View


Similar News