गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले हार्दिक को लुभाने की होड़ में पार्टियां

Update: 2016-07-17 05:30 GMT
gaonconnection

अहमदाबाद (भाषा)। हार्दिक पटेल (22 वर्ष) की ओर से यह संकेत मिलने के बाद कि अगर उनका समुदाय चाहेगा तो वह राजनीति में आ सकते हैं, गुजरात की सभी विपक्षी पार्टियों ने पटेल कोटा आंदोलन के इस नेता को लुभाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं।

गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और सभी विपक्षी पार्टियां चाहती हैं कि हार्दिक उनके साथ हाथ मिला लें। हार्दिक की पटेल समुदाय को ओबीसी दर्जा देने की मांग है। गुजरात उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद हार्दिक शुक्रवार को जेल से बाहर आए थे। उनके सक्रिय राजनीति में आने की संभावनाओं के सवाल पर हार्दिक ने ऐसी किसी संभावना से इनकार नहीं किया था।

हार्दिक ने कहा, ‘‘राजनीति में मेरे आने का फैसला मेरे समाज के लोग लेंगे। जब समुदाय मुझे बताएगा, मैं तभी फैसला लूंगा। अन्यथा मुझे ऐसा नहीं लगता है कि अपने देश या लोगों के लिए कुछ करने के लिए राजनीति में आना जरूरी है।'' इसके बाद कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और आप ने हार्दिक को अपनी पार्टियों में शामिल करने की कवायद शुरु कर दी। कुछ तो उन्हें खुलेआम आमंत्रित कर रहे हैं तो कुछ संकेत भेज रहे हैं। पार्टियों के इन प्रयासों को आगामी विधानसभा चुनाव में चुनावी लाभ से जोड़कर देखा जा रहा है।

 

Similar News