कांग्रेस किसी से गठबंधन नहीं करेगी:राजबब्बर

Update: 2016-11-26 21:00 GMT
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर।

लखनऊ। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी किसी भी राजनीतिक दल से चुनावी गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी अकेले ही चुनाव मैदान में जाएगी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने गठबंधन के सवाल पर साफ कहा कि किसी भी दल के साथ समझौता नहीं हुआ है और न ही बात हो रही है, इसको सभी लोग अच्छी तरह से समझ लें और अपना शक दूर कर लें।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बढ़ते जनाधार से घबराकर विपक्षी दलों ने फर्जी खबरें छपवाकर भ्रम पैदा कर कांग्रेसजनों का मनोबल गिराना चाहती हैं ऐसे में सभी को पूरी सावधानी के साथ कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाना है किसी भी भ्रम में नहीं आना है। आगामी विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ने के लिए अल्पसंख्याकों ने अपनी हिस्सेदारी की मांग की है।

शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के समस्त प्रदेश पदाधिकारियेां, एडवाइजरी बोर्ड के सदस्यों, जोनल/मंडल कोआर्डिनेटर्स और जिला/शहर चेयरमैनों की बैठक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में हुई। जिसकी अध्यक्षता विभाग के चेयरमैन हाजी सिराज मेंहदी ने की। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन खुर्शीद अहमद सैय्यद, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर , पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद कपिल सिब्बल एवं प्रदेश कांग्रेस के प्रचार समिति के चेयरमैन एवं सांसद डॉ. संजय सिंह, समन्वय समिति के चेयरमैन एवं सांसदप्रमोद तिवारी जी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

मंडलवार बड़े सम्मेलन करेगी कांग्रेस

बैठक को सम्बोधित करते हुए अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन खुर्शीद अहमद सैयद ने कहा कि चुनाव में टिकटों के बंटवारे में मनमानी होती रही है और अल्पसंख्यक की अनदेखी की जाती है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक में सिर्फ मुस्लिम ही नहीं आते बल्कि क्रिश्चियन, सिख, पारसी, जैन आदि भी समुदाय आते हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के पहले प्रदेश के सभी मंडलों में मंडलवार बड़ा सम्मेलन करेंगे जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है, जिसकी तिथि की शीघ्र ही घोषणा की जाएगी।

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि आप सभी लोग जिस शिद्दत के साथ पार्टी को मजबूत कर रहे हैं। इस बार चुनाव में टिकट वितरण में पूरी ईमानदारी से टिकट वितरण होगा। उन्होंने कहा कि किसी के साथ भी नाइंसाफी नहीं होने पायेगी।

मोदी अच्छे बेटे होते तो मां को लाइन में न लगाते

बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने नोट बन्दी के सम्बन्ध में नोटों के आंकड़ें पेश करते हुए कहा कि दर्द उनको होता है जिसके परिवार होता है नरेन्द्र मोदी के परिवार ही नहीं है, इसलिए उन्हें कोई दर्द नहीं हैं। मोदी ने अपनी 90 वर्षीय मां को केा लाइन में खड़ाकर अपनी सोच को उजागर किया है। पूरे देश की जनता को उनकी सोच को समझने की जरूरत है। यदि वह अच्छे बेटे होते तो खुद लाइन में लगकर अपनी मां को चार हजार रूपये लाकर देते। सिब्बल ने कहा कि देश की 80 प्रतिशत जनता का बैंक खाता नहीं है जिनके पास है भी वह बन्द है प्रयोग में नहीं है। उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों, बुनकरों, मजदूरों को सिर्फ मारने का काम किया है।

प्रचार अभियान समिति के चेयरमैन एवं सांसद डा0 संजय सिंह ने कहा कि राहुल जी की किसान यात्रा के दौरान जिस प्रकार आम जनता का समर्थन मिला और सभी वर्गों का समर्थन मिला उससे यह साफ हो गया है कि प्रदेश में इस बार कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि आप सभी अल्पसंख्यक विभाग के लोग जिस प्रकार जोश में यहां आये हैं उसी जोश के साथ यदि काम भी करेंगे तो आपको सत्ता में आने से कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने कहा कि खराब लोग सभी वर्गों में होते हैं।

समन्वय समिति के चेयरमैन एवं सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि तना और जड़ यदि अलग कर दिये जाएं तो न तो तना काम का रह जाता है और न ही जड़ किसी काम का रहता है। यदि तना और जड़ जुड़े रहें तो पेड़ की शक्ल में होते हैं, इसलिए हिन्दु-मुस्लिमों को पेंड़ की तरीके से रहना होगा और आपस में लड़ाने वालों से सावधान रहना होगा।

Similar News