सितंबर से मिलने लगेगा ‘फ्री’ जियो फोन, एसएमएस और ऑनलाइन से ऐसे कराएं बुक

सितंबर से मिलने लगेगा ‘फ्री’ जियो फोन, एसएमएस और ऑनलाइन से ऐसे कराएं बुकरिलायंस जियो का 4जी फीचर फोन

नई दिल्ली। रिलायंस जियो का 4जी फीचर फोन अगले महीने से मिलने लगेगा। इसकी प्री-बुंकिग 24 अगस्त से शुरू होगी। ऑनलाइन के अलावा एसएमएस के जरिए भी बुकिंग की सुविधा दी जाएगी। फोन की डिलीवरी 'पहले आओ-पहले पाओ' के तर्ज पर की जाएगी। यूं तो फोन फ्री है, लेकिन इसके लिए 1500 रुपए खर्च जमा करने होंगे, जो रिफंडेबल रहेंगे।

एसएमएस से ऐसे कराएं फोन बुक

एसएमएस के फोन बुक कराने के लिए टाइप करें - "JP<>अपना PIN कोड<>अपने नजदीकी Jio Store का कोड" और इस संदेश को 7021170211 पर सेंड कर दें। स्टोर कोड जानने के लिए आपको अपने नजदीकी रिलायंस जियो स्टोर जाना होगा।

ये भी पढ़ें:- गोरखपुर इनसाइड स्टोरी : बच्चों की सेहत की रक्षक नहीं, भक्षक बनी पुष्पा सेल्स

यह है ऑनलाइन बुकिंग का तरीका

ऑनलाइन बुक कराने के लिए कंपनी की वेबसाइट https://www.jio.com/en-in/jp-keep-me-posted पर जाना होगा। यहां रजिस्ट्रेशन कराने के बाद कंपनी जियो फोन को लेकर आगे के डेवलपमेंट के बारे में आपको सूचित करती रहेगी। आगे की जानकारी एसएमएस के जरिए दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:- किसानों को आर्थिक रूप से इतना मजबूत कर दे कि कर्ज लेने की जरूरत न पड़ें : योगी आदित्यनाथ

इन बातों का भी जरूर रखें ध्यान

जियो फोन लेने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य होगा। कंपनी से सूचना मिलने के बाद नजदीकी जियो सेंटर पर जाकर आधार कार्ड की कॉपी सब्मिट करना होगी। एक आधार पर एक ही फोन मिलेगा। कहा जा रहा है कि फोन की पहले खेप 1 से 4 सितंबर के बीच जारी की जाएगी।

क्या खास है फोन में

इस फोन की मदद से यूजर 153 रुपए महीना के खर्च पर अनलिमिटेड वॉइस कॉल, फ्री डाटा और एसएमएस का लाभ उठा पाएंगे। साथ ही यह फोन यूजर को 28 दिन के लिए जियो ऐप्स पर फ्री एक्सेस देगा।

ये भी पढ़ें:- बिहार में बाढ़ ने लील ली 119 जिंदगियां, 16 जिलों के लगभग एक करोड़ लोग प्रभावित

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top