राहुल ने अच्छा चुनाव प्रचार किया, चुनाव परिणाम कांग्रेस के लिए जीत है: गहलोत

राहुल ने अच्छा चुनाव प्रचार किया, चुनाव परिणाम कांग्रेस के लिए जीत है: गहलोतकांग्रेस के नेता अशोक गहलोत 

अहमदाबाद (भाषा)। राज्य में भाजपा के फिर से सत्ता में आने की प्रबल संभावना के बीच कांग्रेस के नेता अशोक गहलोत ने आज कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चुनाव प्रचार को लोगों की जो प्रतिक्रियाएं मिली थी उसे देखते हुए वह इस परिणाम को पार्टी की जीत मानते हैं।

गुजरात में कांग्रेस के चुनाव प्रभारी गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में अच्छा चुनाव प्रचार किया। राज्य में 181 सीटों के रुझान में भाजपा 100 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 69 सीटों पर आगे है। गुजरात के 182 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए 92 सीटों की जरुरत होती है।

ये भी पढ़ें - विधानसभा चुनाव 2017: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ली राहुल गांधी की चुटकी, कहा- सिर मुंडाते ही ओले पड़ गये

गहलोत ने कहा, ''कांग्रेस ने जिस तरह चुनाव प्रचार किया और राहुल गांधी ने जिस तरह बस यात्राएं की, वह बहुत अच्छा चुनाव प्रचार था। चुनाव के परिणाम जो भी हों मगर देश इस चुनाव परिणाम को कांग्रेस की जीत के रुप में देखेगा।'' उन्होंने कहा, ''चुनाव प्रचार और घोषणापत्र के जरिए हम गुजरात के लोगों की भावनाएं प्रतिबिंबित करने में सफल रहे हैं और हम मानते हैं कि हम इस चुनाव में भी सफल रहे हैं।''

ये भी पढ़ें - कोई जीते-कोई हारे, टि्वटर पर चले हंसी के फव्वारे

एक सवाल के जवाब में गहलोत ने कहा, ''भाजपा ने माटी के लाल और वह (मोदी) गुजरात के प्रधानमंत्री हैं जैसी टिप्पणी के जरिए चुनाव अभियान को किसी और दिशा में मोड़ने की कोशिश की। हमने गुजरात के लोगों को बहुत अच्छा संदेश दिया है।'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ऐसी संस्कृति नहीं रही है कि वह इस तरह की टिप्पणी करे।

ये भी पढ़ें - अब 19 राज्यों में बीजेपी का परचम

गहलोत ने कहा, ''जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने मनमोहन सिंह जी, सोनिया जी और राहुल जी पर हमले किए उनको लेकर राहुलजी ने कहा था कि कांग्रेस के लोग प्रधानमंत्री के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी नहीं करेंगे।''

ये भी पढ़ें - स्मृति ने मोदी को बताया चुनावी मैदान का धोनी

Share it
Top