Top

उत्‍तर प्रदेश: सीतापुर में तब्‍लीगी जमात से जुड़े आठ लोग कोरोना पॉजिटिव

Mohit ShuklaMohit Shukla   6 April 2020 9:18 AM GMT

उत्‍तर प्रदेश: सीतापुर में तब्‍लीगी जमात से जुड़े आठ लोग कोरोना पॉजिटिव

सीतापुर (यूपी)। दिल्‍ली के न‍िजामुद्दीन मरकज का मामला सामने आने के बाद से ही देश भर से जामातियों को चिन्‍हित करके उन्‍हें क्‍वारंटीन करने का काम हुआ है। इसी कड़ी में सीतापुर के खैराबाद कस्‍बे में भी 33 जमातियों को शन‍िवार को क्‍वारंटीन किया गया था। अब इनमें से आठ जमात‍ियों का कोरोना टेस्‍ट पॉजिट‍िव आया है।

सीतापुर जनपद के जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने बताया कि 'दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज से सीतापुर में 33 जमाती आए थे। इनमें से आठ की र‍िपोर्ट पॉजिट‍िव आई है। प्रशासन उन सभी लोगों को चिन्‍हित करने का काम कर रहा है जो इनके संपर्क में आए हैं।'


इस खबर के बाद से प्रशासन ने सीतापुर के खैराबाद कस्बे को पूरी तरह से सील कर दिया है। यहां सेन‍िटाइजेशन का काम चल रहा है। साथ ही सभी मस्जिदों से ऐलान कराया गया है कि जो भी इन लोग के संपर्क में आए हैं वो लोग सामने आएं ताकि उन्‍हें क्‍वारंटीन करके उनकी जांच की जा सके। पॉजिट‍िव पाए गए लोग खैराबाद के एल 1 अस्‍पताल में रखे गए हैं।

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस को अधिक फैलने से रोकने के लिए जमात के सदस्यों और उनके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने के लिए पूरा जोर लगाया जा रहा है। जमात के कार्यकर्ताओं और उनके नजदीकी करीब 22 हजार लोगों को अलग-थलग कर दिया गया है। गौरतलब है कि मार्च महीने में करीब हजार लोग मरकज में पहुंचे थे। इनमें बड़ी संख्या में विदेशी भी शामिल थे।

ये भी पढ़ें- Corona Crisis : मनरेगा मजदूरों के लिए केंद्र सरकार से तत्काल मदद की गुहार लगा रहे और राज्य

डॉक्‍टरों के पास नहीं है जरूरी सामान, कैसे लड़ेंगे कोरोना से जंग?


Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.