ग्रामीणों तक पहुंचें सभी योजनाएं: डीएम

ग्रामीणों तक पहुंचें सभी योजनाएं: डीएमसमीक्षा बैठक लेते जिलाधिकारी जय प्रकाश सागर।  

रहनुमा बेगम, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के समय जिलाधिकारी ने कराए जा रहे कार्यों का विवरण तलब करते हुए अधिकारी फटकार लगाई है। डीएम जय प्रकाश सागर ने कहा, “सभी विभाग अपने-अपने विभाग की योजनाओं को ग्रामीणों तक पहुंचाने की कोशिश करें। किसी भी तरीके की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।”

जिला मुख्यालय के ककोर सभागर में डीएम जय प्रकाश सागर ने मुख्य विकास अधिकारी के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की। जिसमें पेयजल को गंभीरता से लेते हुए कहा कि जो हैंडपंप खराब पड़े हुए हैं उनका रीबोर कराया जाए और तत्काल प्रभाव से सही कराए जाए। गाँव में टंकी जो खराब पड़ी है उन्हें सही कराया जाए। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को पेयजल की समस्या से न जूझना पड़े।

ये भी पढ़ें- स्वच्छ भारत मिशन : इस लड़के का किया छोटा सा काम लोगों के लिए है एक मिसाल

परियोजना अधिकारी को आदेश दिया कि जिन आवासों की किस्त गई है उनका निर्माण कराया जाए। उसके बाद दूसरी किस्त भी समय से लाभार्थियों के खातों में भेजी जाए। सीबीओ से कहा, “बरसात में पशुओं को घुड़का रोग होता है, जिसे दूर करने के लिए तराई क्षेत्र के गाँवों का पहले टीकाकरण करवा दें, जिससे महंगे पशुओं की जिले में किसी बीमारी से हानि न हो।” जिले के प्रत्येक गाँव में पशुओं का टीकाकरण किया जाए। दूध वाले पशुओं का समूह बनाए, जिससे किसानों को उचित मूल्य दिलाया जा सके। सभी विभाग अपने-अपने यहां की योजनाए डीएसटीओ को उपलब्ध करा दें। जिससे चल रहे विभागीय कार्यों का सत्यापन किया जा सके।

समय से अस्पताल पहुंचें चिकित्सक

जिलाधिकारी ने कहा कि चिकित्सक निर्धारित समय पर अस्पतालों में पहुंचना सुनिश्चित करें। समय से अस्पताल में न मिलने पर सीएमओ स्तर से कार्रवाई की जाएगी। सीएमओ से कहा जो चिकित्सक लापरवाही करते हैं और अधिक छुट्टी पर रहते हैं उनकी सूची बनाकर दी जाए।

ये भी पढ़ें- मिट्टी की डॉक्टर है ये मशीन, देखिए मिनटों में कैसे करती है जांच

सावन माह में मंदिरों पर सफाई के निर्देश

जिलाधिकारी ने डीपीआरओ से कहा कि सावन में मंदिरों की सफाई व्यवस्था का अधिक ध्यान रखा जाए। सफाई कर्मी भेजकर सफाई कराई जाए। विद्युत एक्सईएन रोस्टर के अनुसार विद्युत सप्लाई करें। अगर किसी प्रकार की कोई शिकायत मिलती है तो एक्सईएन पर कार्रवाई की जाएगी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।
ये भी देखें-

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top