औरेया में डीएम ने जिला पोषण समिति की बैठक की  

औरेया में डीएम ने जिला पोषण समिति की बैठक की  औरैया में डीएम की मीटिंग 

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

औरैया । जिला पोषण समिति की बैठक में डीएम ने गर्भवती महिलाओं को हरी सब्जियां खाने के लिए जागरूक करने पर जोर दिया है। आंगनबाड़ी केंद्रो पर गर्भवती महिलाओं की नियमित जांच और पोषण समय पर देने के निर्देश दिए गए है। जिलास्तरीय अधिकारी बीएचएनडी के दिन बच्चों के वजन की समीक्षा करेंगें।

इसे भी पढ़िए- औरैया के बेरी धनकर में पानी की किल्लत, ग्रामीण परेशान

जिलाधिकारी जय प्रकाशर सगर ने ककोर मुख्यालय सभागर में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ पोषण समिति की बैठक की। बैठक में डीएम ने कहा, एनीमियां रोग से बचने के लिए गर्भवती महिलाओं को हरी सब्जियां खाने के लिए जागरूक किया जाए। आँगनबाड़ी कार्यकत्री अगर किसी महिला को हरी सब्जी के अलावा कोई दूसरी सब्जी खाते देखे तो उसकी डांट-फटकार लगाए। सभी गर्भवती महिलाओं की आंगनबाडी केंद्रो पर नियमित रूप से जांच कराए। पोषण आहार केंद्रों पर समय से वितरित किया जाए। महिलाओं की जांच करने के लिए केंद्रों पर एएनएम मौजूद रहेगी। बच्चों का वजन सही तरीके से कराया जाए और उसका रोस्टर भी बनाया जाए।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इसे भी पढ़िए- औरैया में युवती ने की आत्मदाह की कोशिश

जिलास्तरीय अधिकारी बीएचएनडी के दिन केंद्रो पर चैक लिस्ट के अनुसार समीक्षा करेंगे। प्रत्येक माह की 5, 15 और 25 तारीख को पोषण आहार वितरित करने का सीडीपीओ प्रचार-प्रसार कराए। बच्चों की बढती उम्र में खान-पान पर ध्यान रखने के लिए माता-पिता को प्रेरित करें।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top