सार्वजनिक स्थल पर प्रतिबंध के बावजूद जलाया जा रहा कूड़ा

सार्वजनिक स्थल पर प्रतिबंध के बावजूद जलाया जा रहा कूड़ाखुले में कूड़ा जलाते सफाई कर्मी 

रहनुमा बेगम

स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। नगर पंचायत और नगर पालिकाओं से निकलने वाले कूड़े को सार्वजनिक स्थल पर जलाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इसके बावजूद भी जिम्मेदार लोग लापरवाही कर रहे हैं। बिधूना कस्बे में बैंक के सामने खुलेआम नगर पंचायत के सफाईकर्मी कूड़ा जलाते हैं।

ये भी पढ़ें- बेहतर मुनाफे के लिए वैज्ञानिक पद्धति से करें सब्जी की खेती

जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर बिधूना नगर पंचायत का कूड़ा सार्वजनिक स्थलों पर डाला जा रहा है। भारतीय स्टेट बैंक फीडर रोड पर सफाईकर्मी आधे कस्बे का कूड़ा इकठ्ठा करते हैं। शासन के दिशा निर्देशों को धता-बताकर काम किया जा रहा है। इसके अलावा भी कई मोहल्लों में कूड़ा सड़कों पर इकठ्ठा किया जाता है।

जब बस्ती के लोग सफाई कर्मी से कहते है कि यहां कूड़ा मत डालो तो वह अपनी मनमानी चलाते है। सफाई कर्मियों का रवैया इतना खराब है कि अगर कोई उनसे कूड़ा हटाने के लिए कहे तो लड़ने पर आमादा हो जाते हैं। यही कारण है कि बैंक के सामने लगे कूड़े के ढेर को सफाई कर्मियों ने आग लगा दी।

ये भी पढ़ें- बिजली के इंतजार में ग्रामीण, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

बिधूना के फीडर रोड निवासी अंशू भदौरिया (28) का कहना है कि नगर पंचायत ईओ का चार्ज अछल्दा ईओ पर है। इस मसले पर हमने बात की के.के. अवस्थी (डीपीआरओ) से उनका कहना है सफाईकर्मी किसी की सुनते नहीं हैं। मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा है तो मामले की जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने पर लापरवाह सफाई कर्मचारियों को दंडित किया जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहांक्लिक करें।

Share it
Top