फीफा के अंडर-17 वर्ल्ड कप में मेरठ से जा रही एक लाख फुटबॉल 

फीफा के अंडर-17 वर्ल्ड कप  में मेरठ से जा रही एक लाख फुटबॉल फीफा विश्व कप 2017 

गजेन्द्र गर्ग

स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

मेरठ। छह अक्टूबर से शुरू हुए फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप में भले ही मेरठ का कोई फुटबॉलर शामिल नहीं हुआ हो, लेकिन फुटबाल को देश में लोकप्रिय बनाने के लिए यहां से एक लाख फुटबाल प्रमोशनल जा रही हैं। फुटबॉल और उससे संबंधित सामान के करीब तीन करोड़ रूपए के आर्डर यहां के कारोबारियों को मिले हैं। अभी तक 20 हजार से ज्याद फुटबॉल भेजी जा चुकी है।

फीफा वल्र्ड कप अंडर-17 की मेजबानी से देश में फुटबॉल को भी पंख लगने शुरू हो गए हैं। इससे उत्साहित फुटबाल एसोसिएशन ने फीफा से अंडर 20 वर्ल्ड कप भी मेजबानी मांग ली है। देश में फुटबाल के लिए बन रहे माहौल को देखते हुए मेरठ स्पोर्ट्स इंडस्ट्री ने भी कमर कस ली है। अब तक फुटबॉल का सामान बनाने में अग्रणी रहे जालंधर के बाद कंपनियों ने मेरठ को भी आर्डर देने शुरू कर दिए हैं। फीफा वर्ल्ड कप की प्रायोजक कंपनी कोका कोला व सैमसंग ने मेरठ के खेल कारोबारियों को एक लाख प्रमोशनल फुटबाल व मिनेचर आदि तैयार करने का आर्डर दिया है।

ये भी पढ़ें- गाँव में बने फुटबॉल खेलते हैं शहर के खिलाड़ी

बीस हजार फुटबॉल पहुंची वर्ल्ड कप

आर्डर पाने वाली फर्म बूची स्पोर्ट व गुरूजी रबर इंडस्ट्रीज अब तक लगभग 20 हजार फुटबाल की आपूर्ति कर चुकी हैं। बूची स्पोर्ट के निदेशक व सांईपुरम एसोसिएशन के उपाध्यक्ष चरणजीत भाटिया बताते हैं कि, उनकी कंपनी खेल उत्पादों के साथ ही खेलों के प्रोत्साहन की सामग्री भी तैयार करती है। फीफा वर्ल्ड कप प्रमोशन के लिए कंपनी को फुटबाल व मिनेचर बनाने के आर्डर मिले हैं। तैयार फुटबॉल व मिनेचर भेजे जा रहे हैं।

वहीं गुरूजी रबर इंडस्ट्रीज के मालिक राकेश मक्कड़ बताते हैं कि, उनकी कंपनी को भी प्रमोशनल प्रोडक्ट तैयार करने का बड़ा आर्डर मिला है। इसमें फुटबाल और मिनेचर शमिल हैं।

ये भी पढ़ें- अब नजरें नहीं झुकातीं, फुटबॉल पर मारती हैं किक

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top