अब ओडीएफ टीम शहर में भी चलाएगी शौच मुक्त अभियान 

Ishtiyak KhanIshtiyak Khan   12 Jun 2017 3:54 PM GMT

अब ओडीएफ टीम शहर में भी चलाएगी शौच मुक्त अभियान बैठक में आदेश देते जिलाधिकारी जय प्रकाश सागर। 

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

औरैया। स्वच्छ भारत मिशन अभियान अब गाँव के अलावा शहरों में भी चलाया जाएगा। नगर पालिका और नगर पंचायतों के वार्डों में ओडीएफ टीम जाकर खुले में शौच जाने से रोकने का काम करेगी। ऑनलाइन आए शौचालयों के आवेदनों का सत्यापन कर उनके खाते में धनराशि भेजने का डीएम ने सख्त आदेश दिया है।

जिला मुख्यालय ककोर सभागार में जिलाधिकारी जयप्रकाश सागर ने जिले के एसडीएम, ईओ और जेई के साथ बैठक कर स्वच्छ भारत मिशन अभियान को सफल बनाने के लिए नगर पालिका और नगर पंचायतों में भी ट्रिगरिंग करने का आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें- शिक्षा का पाठ पढ़ाने वालों के कार्यालय ही स्वच्छ भारत मिशन का बन रहे मजाक

डीएम ने कहा कि सभी ईओ कार्ययोजना तैयार कर रोस्टर के अनुसार प्रति सप्ताह वार्ड में टीम भेजकर खुले से शौच से मुक्त कराएं। जिन लाभार्थियों ने शौचालय के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है उनका सत्यापन तत्काल प्रभाव से कराया जाए। जांच कर पात्र लाभार्थियों की सूची तैयार की जाए। इसके अलावा जो लोग बाहर शौच को जाते हैं रोका जाए।

प्रत्येक वार्ड में रोस्टर के अनुसार सफाई का कार्यक्रम किया जाए। किसी भी वार्ड में गंदगी नहीं होनी चाहिए। सफाई रहने से ही लोगों को बीमारियों से बचाया जा सकता है। नगर पालिका और नगर पंचायत कूड़ा घर के लिए जगह निश्चित कर कूड़ा प्लांट लगवाएं। बैठक में अपर जिलाधिकारी रामसेवक द्विवेदी सहित एसडीएम, ईओ और जेई मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- यकीन मानिए ये सड़क है

शहर की गलियां हों गड्ढा मुक्त

डीएम जय प्रकाश ने नगर पालिका और नगर पंचायत के जेई को आदेशित करते हुए कहा कि जल निगम द्वारा आरसीसी की गलियों को तोड़कर पाइप लाइन बिछाई गई है। इसलिए गलियां गड्ढा युक्त हो गई हैं। जेई मौके पर पहुंचकर गलियों को गुड्ढा मुक्त कराएं और उसकी फोटो भी डीएम कार्यालय में उपलब्ध कराएं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top