यूपी : नर्स ने नाइट ड्यूटी से मना किया तो लगाया जुर्माना, धूप में भी खड़ा किया 

यूपी : नर्स ने नाइट ड्यूटी से मना किया तो लगाया जुर्माना, धूप में भी खड़ा किया फ़ोटो प्रतीकात्मक 

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

गोंडा। जिले के एक नर्सिंग कालेज में फाइनल ईयर की छात्रा को निजी अस्पताल में नाइट ड्यूटी न करने पर प्रबंधन ने 43,500 रुपए का जुर्माना लगाया। यही नहीं, छात्रा का आरोप है कि उसे मंगलवार को एक घंटे धूप में खड़ा किया गया। छात्रा ने फोन के जरिए घरवालों को इस घटना की जानकारी दी, जिस पर उसके भाई ने घटना की शिकायत अपर निदेशक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य देवीपाटन मंडल से की है।

ये भी पढ़े- उन्नाव : उधार की दवाओं से चल रहा जिला अस्पताल

कॉलेज प्रबंधन से आख्या मांगी जा रही है। तदनुसार कार्रवाई की जाएगी। छात्रओं के सुरक्षा और उनके हितों के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
डा. सतीश कुमार, अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, देवीपाटन मंडल

यह पूरा मामला

मामला जिले के एक नर्सिंग कालेज का है। छात्रा के भाई सुनील कुमार शुक्ल का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने उसकी बहन को निजी अस्पताल में रात में ड्यूटी करने का दबाव डाला था। सुरक्षा कारणों से उसने ड्यूटी से इनकार कर दिया तो कालेज प्रशासन ने उस पर 43,500 का जुर्माना लगा दिया। मंगलवार को छात्रा की परीक्षा होनी थी। कालेज पहुंचने पर उसे एक घंटे बाहर धूप में खड़ा रखा गया। सुनील का आरोप है कि पांच हजार रुपए जमा करने पर ही उसे परीक्षा में शामिल होने दिया गया। छात्रा के भाई ने आरोप लगाया कि कालेज के इस रवैये से छात्रा को मानसिक पीड़ा पहुंची है और कालेज प्रशासन ने अर्थडंड न देने पर फेल करने की धमकी दी है।

ये भी पढ़े- लखनऊ: लोहिया अस्पताल की पोस्टमार्टम हाउस में रखे शव को कुत्तों ने नोचा, जांच के आदेश

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top