कन्नौज में शिविर लगाकर स्वीकृत किए गए पीएम आवास 

Ajay MishraAjay Mishra   1 Jun 2017 8:15 PM GMT

कन्नौज में शिविर लगाकर स्वीकृत किए गए पीएम आवास फोटो साभार-इंटरनेट

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

कन्नौज। पं. दीनदयाल जन्मशताब्दी के उपलक्ष्य में आज शिविर लगाकर ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अधिकार पत्र बांटे गए। इसके तहत सदर कन्नौज विकास खंड परिसर में सीडीओ उदयराज यादव की मौजूदगी में शिविर लगाया गया। इसमें 40 गाँव के 220 पात्र व्यक्तियों का चयन प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने के लिए हुआ। ब्लाक प्रमुख नीलू यादव ने भी अपने हाथों से लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र बांटे। साथ ही उपस्थित लोगों को बताया गया कि 1.20 लाख की लागत से बनने वाले पीएम आवास के लिए 25 वर्गमीटर जगह होनी जरूरी है। इसमें एक कमरा, रसोईघर और बरामदा शामिल है।

कन्नौज में लगा शिविर।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

नए नियम के मुताबिक लाभार्थी को स्वच्छ भारत मिशन के तहत 12 हजार का शौचालय भी मिलेगा। ग्राम विकास अधिकारी राजेश द्विवेदी ने बताया, ‘‘838 आवासों के लक्ष्य के सापेक्ष 826 ने पंजीकरण कराया है। 702 लोगों के खातों का वेरीफिकेशन हो चुका है। 681 लाभार्थियों की पहली किस्त भी स्वीकृति हो गई है।’’ उन्होंने आगे बताया कि इसके तहत तीन किस्तों में धनराशि लाभार्थी के खाते में भेजी जाती है।

ये भी पढ़ें : अखिलेश सरकार की अनदेखी के चलते पीएम आवास योजना में पीछे रह गया यूपी : भाजपा

हैवतपुर कटरा के प्रधान कमलेश कुमार दुबे ने बताया,‘‘जो जांच में सही मिले हैं उन्हें स्वीकृति पत्र बांटे गए हैं। मेरे गाँव से 11 लोग थे। 10 लोगों को स्वीकृति पत्र मिली है। शिविर में अल्पसंख्यकों और अनुसूचित जाति के लोगों को ही फिलहाल बुलाया गया था।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top