गौरी लंकेश की हत्या बर्दाश्त नहीं : सोनिया गांधी  

Update: 2017-09-06 13:27 GMT
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को वरिष्ठ कन्नड़ पत्रकार और कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या पर दुख जताते हुए कहा कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

सोनिया के हवाले से अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के एक बयान के मुताबिक, "निडर और स्वतंत्र विचारों के लिए जानी जाने वाली गौरी लंकेश के भीतर तंत्र के साथ लोहा लेने के लिए असाधारण धैर्य व दृढ़ संकल्प था।"

बयान में कहा गया है, "देश में बुद्धिजीवियों, स्वतंत्र विचारकों और पत्रकारों की सिलसिलेवार हत्याओं ने एक ऐसा माहौल पैदा कर दिया है जो दर्शाता है कि असंतोष, वैचारिक मतभेद और विचारों की अभिव्यक्ति हमारे जीवन को खतरे में डाल सकती है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और नहीं किया जाना चाहिए।"

बयान के अनुसार, "यह हमारे लोकतंत्र के लिए एक बहुत ही दुखद क्षण है और यह इस तथ्य की याद दिलाता है कि असहिष्णुता और कट्टरता हमारे समाज में अपना सिर उठा रही है।"

लंकेश की मंगलवार को बेंगलुरु में उनके आवास में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। सोनिया ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस बुद्धिजीवियों, विचारकों, पत्रकारों और मीडिया बिरादरी के साथ खड़ी है।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

एआईसीसी के बयान में कहा गया है कि सोनिया गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया से बात कर दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करन का आग्रह किया है। उन्होंने कहा, "राज्य में सुरक्षित माहौल कायम रखने के लिए हर संभव उपाय किए जाने चाहिए।"

सोनिया ने लंकेश के परिवार व मित्रों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

Similar News