नए हरियाणा के सपने को लेकर खट्टर सरकार की मंथन बैठक 

Update: 2017-12-15 14:27 GMT
बैठक के लिए बस से रवाना होते मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर।

चंड़ीगढ़। हमारे सपनों का हरियाणा कैसा हो ? कैसे 2030 तक हरियाणा का विकास होगा, ऐसे कई मुद्दों को लेकर हरियाणा सरकार तीन दिवसीय चिंतन शिविर कर रही है, जिसमें आने वाले वर्षों में प्रदेश के विकास की कार्ययोजना पर चर्चा होगी और रोडमैप तैयार किया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश में 17 दिसंबर तक चलने वाली इस बैठक में भाग लेने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर, मंत्रिमंडल के सहयोगी और वरिष्ठ अधिकारी बस से रवाना हुए। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नए हरियाणा का निर्माण कैसे हो इस पर मंथन होना है। हमने टिम्बल का इसलिए चयन किया है चिंतन के मुताबित शांति मिल सके।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि चिंतन और मंथन से नवसृजन और विकास करना भाजपा की परंपरा रही है। बीजेपी सरकार विकास के लिए मिशन 2030 लेकर चल रही है। दौरान उन्होंने चिंतन बैठक की आलोचना करने वालों पर पलटवार करते हुए कहा कि ये ऐसे लोग हैं जो न कभी विकास के बारे में सोचते हैं और न ही किया है।

हरियाणा में बीजेपी सरकार के 3 साल पूरे हो गए हैं और खट्टर सरकार के पास 2 साल बचे हैं। खट्टर ने कहा, “इस बैठक में पिछले 3 वर्षों का लेखा-जोखा देखा जाएगा और 2 दो साल बचे हैं उनमें बचे हुए टार्गेट को पूरा करने और संकल्प तय हुए हैं उन्हें निभाना है।’ इस बैठक में मंत्रिमंडल के अलावा प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हो रहे हैं, ताकि दो तरफा संवाद हो सके। सरकार इस दौरान अधिकारियों से भी उनकी राय और फीडबैक लेगी।

मीडिया से बात करते मुख्यमंत्री खट्टर।

मुख्यमंत्री ने कहा हमें स्वर्ण जयंती वर्ष मनाना है। 50 वर्ष का कार्यकाल हरियाणा का और उसमें आगे जो भविष्य का हरियाणा हमारा नव हरियाणा कैसा हो इसके लिए भी कुछ चिंतन के विषय हमनें रखे हैं। 2019 हमारे इस कार्यकाल की समाप्ति के समय हम कैसा हरियाणा देखना चाहते हैं, देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर 2022 में हरियाणा कैसा होगा। आज से 10 वर्ष बाद 2027में हरियाणा कैसा होगा। 12 वर्ष बाद 2030 में क्योंकि हमनें विज़न 2030 अपने हरियाणा का पहले से तैयार किया है, उस पर भी चिंतन होगा। "मेरे सपनों का हरियाणा" कैसा हो सबकी अपनी अपनी कल्पनाएं होती हैं ऐसे-ऐसे विषयों को लेकर के ये तीन दिन का शिविर चलेगा।

ये भी पढ़ें- हरियाणा का ये सामुदायिक रेडियो गांव के मुद्दों पर करता है बात  

ये भी पढ़ें- सब्जियों का न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करने वाला हरियाणा होगा देश का पहला राज्य

ये भी पढ़ें- हरियाणा के धर्मवीर कंबोज की बनाई प्रोसेसिंग मशीनों से हजारों किसानों को मिला रोजगार

Similar News