उत्तर रेलवे ने इन स्टेशनों पर तत्काल टिकट के समय में किया बदलाव

Update: 2019-05-08 07:04 GMT

लखनऊ। भारतीय रेलवे के उत्तर मंडल ने तत्काल टिकट बुकिंग के समय में बदलाव किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार, 7 मई 2019 से 19 रेलवे स्टेशनों पर तत्काल टिकट बुकिंग आधे घंटे देर से होनी शुरू हो चुकी है। पहले ये सुबह 11 बजे से शुरू होती थी। यह बदलाव यात्रियों को दलालों से बचाने के लिए किया गया है।

कई स्टेशनों पर सुरक्षा स्टाफ की कमी के चलते दलाल लोगों से अधिक पैसे लेकर टिकट लेने का काम करते हैं। कई बार कतार में लगे लोगों में लड़ाई भी हो जाती है। बीते शुक्रवार, 3 मई 2019 को मंडल कार्यलय से सभी स्टेशनों पर नोटिस जारी किया गया। आम चुनावों के मद्देनज़र स्टेशनों पर सुरक्षा स्टाफ की कमी है।

ये भी पढ़ें- कई रेलगाड़ियां अब नहीं आएंगी लखनऊ जंक्शन, यात्रा करने से पहले पढ़िए यह ज़रूरी ख़बर

हिन्दी दैनिक अखबार 'हिन्दुस्तान' के मुताबिक, कानपुर ब्रिज, कुंडा हरनामगंज, फूलपुर, लम्भुआ, मुसाफिर खाना, जौनपुर सिटी, सेवापुरी, बादशाहुपुर, शिवपुर, मरियाहु, खेता सराय, जलालगंज, आचार्य नारायण देव नगर, जाफराबाद, मालिपुर, गोसाईंगंज, अंतु, बाबतपुर और श्रीकृष्णनगर स्टेशनों पर तत्काल टिकट बुकिंग के समय में बदलाव हुआ है।

सामान्य: तत्काल टिकट बुकिंग सुबह 10 बजे से शुरू होती है। सुबह 10 बजे से एसी और 11 बजे से नॉन-एसी क्लास के लिए यात्रा करने के एक दिन पहले टिकट बुक की जा सकती है। तत्काल टिकट बुकिंग के समय टिकट या वेब एजेंट्स टिकट बुक नहीं कर सकते। रेलवे ने सुबह 10 से 12 बजे तक इनके टिकट बुक करने पर पाबंदी लगा रखी है।  

Similar News