मध्य प्रदेश: गाँव के दबंगों का कहर, जमीनी विवाद पर महिला को जिंदा जलाया

Update: 2019-07-23 07:41 GMT
तस्‍वीर- सांकेतिक

पुष्पेंद्र वैद्य, कम्‍युनिटी जर्नलिस्‍ट

सतना (मध्य प्रदेश)। मध्य प्रदेश के सतना जिले में कुछ दबंगों ने एक महिला की पहले पिटाई की और फि‍र मिट्टी का तेल डालकर उसे जिंदा जला दिया। इस घटना के बाद गाँव में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे महिला के परिजनों ने किसी तरह आग बुझाई, लेकिन तब तक महिला 90 फीसदी तक झुलस चुकी थी।

ये है पूरा मामला...

मामला सतना की नागौद तहसील के गिनजारा गाँव का है। पीड़ित महिला का नाम राधा अहिरवार है, जिसकी सतना जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। स्‍थानीय लोगों के अनुसार गाँव के दबंग राधा के खेत की बाड़ उखाड़ रहे थे। राधा ने खेत पहुंचकर इसका विरोध किया, जिससे नाराज होकर दबंगों ने उसके ऊपर हमला कर दिया।

इसे भी पढ़ें- बिहार बाढ़: "बीवी को सांप ने काट लिया है, मर जाएगी तो इसी पानी में बहाना पड़ेगा"

राधा ने आखिरी सांस लेने से पहले अपने बयान में मुन्नू उपाध्याय, भैया उपाध्याय सहित छः दबंगो के नाम और उनकी दबंगई के बारे में बताया है। उसने बताया कि गाँव के दबंगों द्वारा उसके खेत की बाड़ी उखाड़ी जा रही थी, जिसे वो रोकने के लिए गई थी। इस पर दबंगों ने उससे पीटकर लहुलूहान कर दिया और फिर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया।

वहीं घटनास्थल पर मौजूद राधा के चश्मदीद बेटे ने भी दबंगों के कारनामे को लेकर अपना बयान दिया है। इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद सतना पुलिस और तहसीलदार अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने तो महिला का बयान दर्ज कर लिया, लेकिन तहसीलदार जैसे ही बयान लेने गए, तो राधा ने दम तोड़ दिया।

Similar News