फैज़ाबाद : लाखों खर्च होने के बावजूद शोपीस बनीं स्ट्रीट लाइटें 

फैज़ाबाद : लाखों खर्च होने के बावजूद शोपीस बनीं स्ट्रीट लाइटें कुछ जगह की लाइटें रात के समय सही जलती हैं, लेकिन कुछ जगह की लाइटें खराब हो चुकी हैं  ।

रबीश कुमार, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

फैज़ाबाद। नेशनल हाइवे-28 पर डिवाइडरों के बीच रोशनी के लिए स्ट्रीट लाइटें लगवाई गईं थीं। कुछ जगह की लाइटें तो रात के समय सही जलती हैं, लेकिन कुछ जगह की लाइटें खराब हो चुकी हैं, जिससे रात को कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

यह भी पढ़ें : अब आम-अनार की खेती कर सकेंगे साथ - साथ

जिला मुख्यालय से लगभग 45 किलोमीटर पर स्थित रुदौली तहसील के रौजागांव के पास नेशनल हाइवे-28 पर बने सबसे लंबे ओवरब्रिज पर रात में चलने में आसानी हो इसके लिए दोनों तरफ रोड लाइटें लगाई गई थीं। लाइट लगे कई वर्ष बीत गए, कुछ लाइटें खराब हो चुकी हैं, जिससे रात को वो जलती नहीं हैं। वहीं कुछ खंभे भी अपनी जगह से हिलने लगे हैं।

यह भी पढ़ें- ... तो ऑफिस में काम करने वाले भारतीयों को इस बात से है सबसे ज़्यादा दिक्कत

स्थानीय लोगों ने कई बार एनएचआई के अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। रात में लाइट न जलने से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। आए दिन दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं। रोजा गाँव के राजू (28 वर्ष) बताते हैं, “ओवरब्रिज पर लाइट लगे कई साल हो रहे हैं। इसके न जलने के कारण लोग दुर्घटना के शिकार भी होते रहते हैं।”

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति चुनाव पर विशेष : ऐसा भारत केवल सपना था

वहीं इसी गाँव के रंजीत (40 वर्ष) बताते हैं, “आए दिन यहां पर दुर्घटना होती रहती है कई बार लाइट के लिए प्रशासन से भी शिकायत की गई, लेकिन कोई असर नहीं हुआ।”एनएचआई इंजीनियर यलोरी प्रसाद ने बताया खराब लाइटों को सही करने का काम चल रहा है। जल्द ही सभी खराब लाइटों को बदल कर नए लाइट लगा दिए जाएंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top