यूपी में हो रही है उच्च न्यायिक सेवा के लिए भर्ती, ऐसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश में जज बनने का अच्छा मौका है। अगर कानून में आपकी दिलचस्पी है और इससे जुड़ी पढ़ाई की है तो तुरंत आवेदन कर दीजिये। 83 पदों के लिए भर्ती हो रही है।

Update: 2024-02-16 13:43 GMT

इलाहाबाद उच्च न्यायालय (हाई कोर्ट) ने 15 फरवरी, 2024 से यूपी उच्च न्यायिक सेवा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। अगर आप आवेदन करना चाहते हैं, तो इलाहाबाद उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइ के जरिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की वेबसाइट में दिए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 30 अप्रैल तक आवेदन कर सकेंगे।

कितना है परीक्षा शुल्क

परीक्षा शुल्क सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹1400/- है।

एससी/एसटी श्रेणी के लिए ₹1200/-, पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए ₹500/- है। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

यूपी न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। क्योंकि छोटी सी गलती पर भी फॉर्म रिजेक्ट हो जाएगा।

इस बात का ध्यान रखें, आवेदन की आखिरी तारीख के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऐसे में सलाह है कि अभ्यर्थी आवेदन तय तारीख़ के अंदर करें।

आवेदन कैसे करें

आवेदन के लिए सबसे पहले पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करना होगा। कुल 83 पदों पर नियुक्तियाँ की जाएँगी।

इसके लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट www.allahadahighcourt.in पर जाएँ।

रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें, एक नया पेज खुलेगा।

पेज पर मौजूद यूपी उच्च न्यायिक सेवा 2023 लिंक पर क्लिक करें।

अपना पंजीकरण करें और फॉर्म भरें। इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें।

सबमिट हो जाने पर, पेज डाउनलोड करें।

आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Similar News