पुलिस एनकाउंटर में मारे गये हैदराबाद रेप के आरोपी, पीड़िता की बहन ने कहा- उदाहरण बनेगा ये एनकाउंटर

Update: 2019-12-06 02:37 GMT
घटनास्थल जहां एनकाउंटर हुआ। फ़ोटो साभार ANI

हैदराबाद में डॉक्टर से रेप और हत्या के चारों आरोपी मारे गए हैं। तेलंगाना पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि वे आरोपियों को एनएच 44 पर क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए लेकर गए थे जहां से आरोपी भागने की कोशिश करने लगे जिसके बाद पुलिस एनकाउंटर में सभी चारों आरोपी मारे गए।

चारों आरोपियों को साइबराबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनर ने बताया कि चारों आरोपी शुक्रवार तड़के 3 से 6 बजे के बीच शादनगर स्थित चतनपल्ली में एनकाउंटर में मारे गए। मैं घटनास्थल पर पहुंच गया हूँ, आगे की जांच चल रही है। 


हैदराबाद में 27-28 नवंबर के बीच देर रात महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत की थी। उस रात जब महिला डॉक्टर अपने घर लौट रही थी उसी समय स्कूटी पंक्चर हो गई थी। इसके बाद चारों आरोपियों ने डॉक्टर के साथ दरिंदगी की और गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद रेप पीड़िता के शव को जला दिया गया था। हैदराबाद की इस रेप और मर्डर की घटना के बाद जहां एक ओर पूरे देश में गुस्सा है तो वहीं संसद में इस मामले की गूंज सुनाई दे रही है। बेंगलुरु हैदराबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंडरपास के नीचे महिला डॉक्टर का शव मिला था।


पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया था, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

एनकाउंटर के बाद पीड़िता के पिता का बयान आया है। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, " हमारी बच्ची को मरे हुए 10 दिन हो गए। तेलंगाना सरकार, पुलिस और जो लोग मेरे साथ खड़े थे, उन्हें बधाई। मुझे लगता है कि पुलिस ने काफी अच्छा काम किया। अगर अपराधी भाग जाते, तो सवाल उठता कि पुलिस ने उन्हें कैसे भागने दिया। उन्हें दोबारा पकड़ना भी मुश्किल होता। अगर उन्हें दोबारा पकड़ भी लिया जाता, तो आगे सजा देने की कार्रवाई में काफी समय लग जाता।"

वहीं, पीड़िता की बहन ने कहा कि आरोपी एनकाउंटर में मारे गए। मैं इससे काफी खुश हूं। यह एक उदाहरण होगा, उम्मीद है आगे से ऐसा कुछ नहीं होगा। मैं पुलिस और तेलंगाना सरकार को शुक्रिया कहना चाहती हूं।

प्रदेश के कानून मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पुलिस की तारीफ करते हुए इसे पुलिस का न्याय बताया। रेड्डी ने कहा कि आरोपियों को भगवान ने उनके किए की सजा दी है। इससे हैदराबाद समेत पूरे देश में खुशी है। उन्होंने यह दावा भी किया कि आरोपी पुलिस के हथियार लेकर भागने की कोशिश कर रहे थे।

Updating...

Similar News