हार के लिए अजय माकन जिम्मेदार: शीला दीक्षित 

Update: 2017-04-26 11:38 GMT
साभार इंटरनेट।

नई दिल्ली। एमसीडी चुनाव के नतीजों की तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है। रुझानों में तीनों ही भागों में एमसीडी में बीजेपी प्रचंड बहुमत की ओर बढ़ चुकी है। रुझानों में हार के बाद दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित ने हार के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा क्योंकि दिल्ली में कांग्रेस का नेतृत्व उन्हीं के हाथों में था इसीलिए हार के लिए भी वही ज़िम्मेदार हैं।

कांग्रेस की अंदरूनी कलह पर शीला दीक्षित का कहना है कि पार्टी में नाराज लोगों को मनाया जाता है और जिसके हाथ में कमान है उसे ही ये काम करना पड़ता है, लेकिन हमारे यहां इसके ठीक उल्टा हुआ है। उन्होंने कहा कि हार की समीक्षा की जाएगी और आलाकमान आगे की रणनीति तय करेगा। शीला दीक्षित ने कहा कि हम चुनाव अच्छे नतीजों के लिए लड़े थे, लेकिन जब तक आप खुद मजबूत नहीं होंगे तब तक आप एक अच्छी लड़ाई नहीं लड़ सकते। साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ कमियां रही हैं, लेकिन हमें जनादेश को सम्मान के साथ स्वीकार करना चाहिए।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बीजेपी की जीत पर कांग्रेस नेता शीला दीक्षित ने कहा कि आज का माहौल उनके पक्ष में है, लेकिन हमेशा ऐसा नहीं रह सकता। दिल्ली में कांग्रेस ने भी लंबे वक्त तक दिल्ली में सरकार चलाई है और अच्छे से चलाई है। आम आदमी पार्टी पर शीला दीक्षित ने कहा कि केजरीवाल को पंजाब विधानसभा चुनाव में हार मिली, बाकी राज्यों में भी उनका प्रदर्शन खराब रहा इससे साफ जाहिर है कि जनता उनको समझ चुकी है। दिल्ली की जनता केजरीवाल के बरगलाने में नहीं आई है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Similar News