लखनऊ में कश्मीरियों पर हमला करने वाले गिरफ्तार

मामला बुधवार शाम का है, जब डालीगंज पुल पर ड्राई फ्रूट्स बेचने वाले कश्मीरी युवकों पर कुछ लोगों ने अचानक से हमला कर दिया। हालांकि राहगीरों ने इन युवकों को रोकने की कोशिश की लेकिन युवक लगातार कश्मीरी युवकों पर हमलावर रहें।

Update: 2019-03-07 09:56 GMT

लखनऊ। लखनऊ के डालीगंज पुल पर ड्राई फ्रूट्स बेच रहे कश्मीरी युवकों पर कुछ स्थानीय युवको ने हमला कर दिया। युवकों ने सड़क किनारे ड्राई फ्रूट बेच रहे कश्मीरी युवकों के सामने बाइक रोकी और अचानक उन्हें पीटने लगे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला बुधवार शाम का है, जब डालीगंज पुल पर ड्राई फ्रूट्स बेचने वाले कश्मीरी युवकों पर कुछ लोगों ने अचानक से हमला कर दिया। हालांकि राहगीरों ने इन युवकों को रोकने की कोशिश की लेकिन युवक लगातार कश्मीरी युवकों पर हमलावर रहें। इस दौरान आरोपी युवकों ने उन्हें अपशब्द भी कहें और उनका आई कार्ड भी मांगा।

Full View

आरोपियों की पहचान बजरंग सोनकर और हिमांशु अवस्थी के रूप में हुई है। ये लोग विश्व हिंदू दल नामक एक संगठन चलाते हैं। हिमांशु अवस्थी इसके अध्यक्ष तो बजरंग सोनकर महानगर अध्यक्ष हैं। गांव कनेक्शन ने जब इन युवकों के सोशल मीडिया हैंडल को खंगाला तो पता चला कि ये लोग लगातार कश्मीर और मुस्लिम विरोधी विचार रखते रहते हैं। युवकों ने इस घटना का वीडियो भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर डाला था, जिसे अब फेसबुक ने हटा लिया है। इस घटना के बाद भी इन युवकों ने सोशल मीडिया पर लिखा कि वह ऐसा हिंदुओं के हित के लिए कर रहे हैं।

Full View

फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। बजरंग सोनकर और हिमांशु अवस्थी के अलावा दो और युवक भी गिरफ्तार हुए हैं, जो इस दौरान आरोपी युवकों के साथ थे। उत्तर प्रदेश के डीजी और एडीजी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसी कोई और घटना ना हो, पुलिस इसके लिए भी जरूरी कदम उठा रही है।

इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी रहे जफर रिजवी ने अपने फेसबुक पर लिखा है कि जबसे उन्होंने कश्मीरी युवकों के लिए बीच-बचाव किया है, तब से उनके पास लगातार मीडिया के फोन आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सभी चीजें गैरजरूरी हैं। उन्हें हीरों नहीं बनाया जाए। उन्होंने एक मनुष्य होने के नाते अपना फर्ज निभाया। रिजवी ने लिखा है कि उनके साथ एक और व्यक्ति थे, जिन्होंने उनका सहयोग किया था और कश्मीरी युवकों को बचाने में उनकी मदद की थी।

Full View

Full View


Similar News